व्यापार

इंटेल की नेक्स्ट जेनरेशन के चिप्स विंडोज 12 को करेंगे सपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 02 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। चिप-निर्माता इंटेल की अगली पीढ़ी के सीपीयू कथित तौर पर अभी तक घोषित विंडोज 12 का समर्थन करेंगे।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, इंटेल के मीटियोर लेक डेस्कटॉप प्लेटफॉर्म पर विवरण हार्डवेयर लीकर एटदरेट लीफ हॉबी द्वारा खुलासा किया गया है, जो रिलीज से पहले इंटेल के एक्सॉन सीपीयू के पूर्ण स्पेसिफिकेशन्स को प्रकट करने के लिए जाना जाता है। हालांकि, ट्वीट को अब डिलीट कर दिया गया है।

चिप निर्माता ने आंतरिक रूप से उल्लेख किया है कि इसकी नेक्स्ट जेनरेशन के सीपीयू विंडोज 12 का सपोर्ट करेंगे। मीटियोर लेक में 20 पीसीआई जेनरेशन5 लेन और विंडोज 12 के लिए समर्थन शामिल होने की संभावना है।

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 12 के लिए अपनी योजनाओं का खुलासा नहीं किया है, लेकिन पहले से ही संकेत हैं कि कंपनी विंडोज के नए वर्जन्स में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)-संचालित सुविधाओं को एकीकृत करने का इरादा रखती है।

माइक्रोसॉफ्ट के कंज्यूमर मार्केटिंग हेड, युसूफ मेहदी ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक साक्षात्कार में कहा, जैसा कि हम विंडोज के भविष्य के संस्करणों को विकसित करना शुरू करते हैं, हम अन्य स्थानों के बारे में सोचेंगे जहां एआई को अनुभव के संदर्भ में एक स्वाभाविक भूमिका निभानी चाहिए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि माइक्रोसॉफ्ट को इंटेल और एएमडी जैसे हार्डवेयर भागीदारों के साथ घनिष्ठ सहयोग करने की आवश्यकता होगी ताकि एआई वर्कलोड को संभालने वाले चिप्स का अनुकूलन किया जा सके।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *