खेल

स्टार स्पोर्ट्स ने रोहित को दिया सर्वश्रेष्ठ आईपीएल कप्तान का पुरस्कार

मुंबई, 20 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की 15वीं जयंती पर सोमवार को आयोजित ‘इंक्रेडिबल प्रीमियर लीग’ पुरस्कार समारोह में रोहित शर्मा को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना।

रोहित ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर जैसे दिग्गजों को हराकर यह पुरस्कार हासिल किया। भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान रोहित आईपीएल में मुंबई इंडियन्स फ्रेंचाइजी को रिकॉर्ड पांच आईपीएल खिताब जिता चुके हैं, जबकि धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने सिर्फ चार बार यह ट्रॉफी जीती है।

रोहित ने इस पुरस्कार के लिये अपने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, “आप सभी के समर्थन और वोट के लिये धन्यवाद। यह मेरे और फ्रेंचाइजी के लिये बहुत मायने रखता है। बिना किसी संदेह के प्रशंसक इस टीम की रीढ़ हैं। जिस तरह से इन प्रशंसकों ने पूरे साल हमारे उतार-चढ़ाव में हमारा समर्थन किया है, यह हमारे लिये बहुत मायने रखता है। हर बार जब हम पिच पर जाते हैं और मुंबई की जर्सी को बहुत गर्व के साथ पहनते हैं इससे प्रशंसकों के चेहरे पर बहुत खुशी आती हैं। आप जिस तरह से पिछले 15 वर्षो समर्थन करते आ रहे, वैसे ही हमारा समर्थन करते रहें। हम आगे मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और आपके चेहरों पर मुस्कान लाने की पूरी कोशिश करेंगे।”

स्टार स्पोर्ट्स के इस आयोजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिये खेलने वाले एबी डी विलियर्स को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार दिया गया, जबकि जसप्रीत बुमराह को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया। विराट कोहली को आईपीएल 2016 में अविश्वसनीय 973 रन बनाने के लिये एक सीजन में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी का पुरस्कार दिया गया, जबकि सुनील नारायण के 2012 के प्रदर्शन को किसी भी सीजन की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंका गया। विस्फोटक हरफनमौला आंद्रे रसल को टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वाधिक प्रभाव वाले खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च को गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले के साथ होगी। टूर्नामेंट का फाइनल 28 मई को खेला जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *