मनोरंजन

सरजमीं ए हिंदुस्तान में नजर आयेंगे राहुल रॉय

मुंबई, 26 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। बॉलीवुड अभिनेता राहुल रॉय फिल्म सरजमीं ए हिंदुस्तान में नजर आयेंगे। राहुल रॉय की आने वाली फिल्म ‘एलएसी’ फिल्म का नाम बदलकर अब ‘सरजमीं ए हिंदुस्तान’ कर दिया गया है। इस फिल्म में टीवी अभिनेता निशांत मलखानी की भी अहम भूमिका हैं। निर्माता चित्रा वी. शर्मा ने कहा कि शुरुआत से हमने सरजमीं ए हिंदुस्तान को फिल्म के वैकल्पिक टाइटल के रूप में पंजीकृत किया था। फिल्म के थीम गीत का भी यही नाम है।

स्क्रीनिंग टेस्ट के दौरान हमने महसूस किया कि यह ‘एलएसी’ की तुलना में कहीं अधिक शक्तिशाली टाइटल था, क्योंकि यह वास्तव में फिल्म के सार को दर्शाता है। इसी तरह हम फिल्म के टाइटल को ‘सरजमीं-ए-हिंदुस्तान’ में बदलने के फैसले पर पहुंचे। जिसका अर्थ है ‘भारत की भूमि’ जो यह दर्शाता है कि हमारे सैनिक भारत की भूमि के एक-एक इंच को दुश्मन ताकतों से बचाने के लिए कुछ भी करेंगे, भले ही इसके लिए उन्हें अपने जान ही क्यों न देनी पड़े।

नितिन कुमार गुप्ता ने फिल्म सरजमीं ए हिंदुस्तान का निर्देशन किया है।चित्रा कहा, मेरी राय में एकमात्र व्यक्ति जो इस फिल्म को कर सकता था, वह नितिन हैं। बर्फ, बर्फीली नदियों, ठंडी हवाओं, जोखिम भरे पुलों और चट्टानों जैसी अत्यंत प्रतिकूल परिस्थितियों में हमारी सीमाओं पर निहत्थे युद्ध के बारे में एक कहानी बनाना उनका विजन था। हमारा मुख्य उद्देश्य व्यावसायिक नहीं है, बल्कि फिल्म को अधिक से अधिक लोगों को दिखाना है, जिससे लोग हमारे देश, हमारे सीमा सैनिकों की बहादुरी और बलिदान की सराहना कर सकें और उन्हें समय आने पर अपने देश के लिए लड़ने के लिए प्रेरित कर सकें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *