देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

लोकसभा में नहीं चला प्रश्नकाल

नई दिल्ली, 22 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। चीन के मुद्दे को लेकर लोकसभा में विपक्ष के हंगामे के कारण प्रश्नकाल आज नहीं चल पाया। पूर्वाह्न 11 बजे सदन के समवेत होने पर अध्यक्ष ओम बिरला ने सबसे पहले 7 पूर्व सदस्यों-सर्व श्री एम कृष्णन राजू, धनिक लाल मंडल, फूल चंद्र वर्मा, जी तुकाराम गंगाधर, मोहन जेना, टी. राधाकृष्णन और रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा के निधन की सूचना दी और फिर सभा ने दो मिनट मौन खड़े होकर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी।
इसके बाद अध्यक्ष श्री बिरला ने सदस्यों से कहा कि कोविड 19 महामारी फिर से उभर रही है। सरकार ने देश में सतर्कता एवं सावधानी बरतने का परामर्श जारी किया है। जिस प्रकार से पहले हमने इस महामारी को हराया था, उसी तरह से अब भी हम कोविड को हराएंगे। सभी लोग मास्क का प्रयोग करें। संसद भवन के द्वार पर मास्क की व्यवस्था की गई है।
इसके बाद श्री बिरला ने प्रश्नकाल शुरू करने की घोषणा की। इसके साथ ही विपक्षी सदस्य अपनी सीटों पर खड़े होकर चीन मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग को लेकर शोरशराबा करने लगे। इस पर अध्यक्ष ने कहा कि वह सदन को चलाना चाहते हैं। सदस्य सरकार से प्रश्न पूछें। सरकार जवाब देना चाहती है। यह सदन जनभावनाओं का मंच है। उन्होंने आग्रह किया कि सदस्य अपने स्थान पर बैठें और कार्यवाही चलने दें। शोरशराबा जारी रहा तो श्री बिरला ने सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित करने की घोषणा कर दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *