खेल

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए पैट कमिंस, स्मिथ होंगे कप्तान

एडिलेड, 07 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। कमिंस को पर्थ में क्वाड स्ट्रेन की समस्या हो गई थी। पर्थ में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट के अंतिम दो दिन कमिंस ने गेंदबाजी नहीं की थी। यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने 164 रन से जीता था।

दूसरे टेस्ट में कमिंस की जगह तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को शामिल किया गया है। बोलैंड ने पिछली गर्मियों में इंग्लैंड के खिलाफ तीन एशेज टेस्ट में 18 विकेट लेने के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला है। कमिंस की अनुपस्थिति में अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे। स्मिथ ने पिछले साल भी कमिंस की गैर हाजिरी में इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में कप्तानी की थी।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो द्वारा रिपोर्ट किए गए एक बयान में कहा गया, टीम मेडिकल स्टाफ ने एडिलेड में कमिंस की रिकवरी शुरू की, लेकिन चयनकर्ताओं ने माना कि तेज गेंदबाज के लिए मैच के लिए पूरी तरह से फिट होने के लिए पर्याप्त समय नहीं था, जो कल से शुरू हो रहा है। कमिंस के ब्रिस्बेन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैच में वापसी की उम्मीद है। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच सप्ताह से कम समय में पांच टेस्ट मैच खेलेगी, इसलिए तेज गेंदबाजों को संभालना चयनकर्ताओं के लिए महत्वपूर्ण होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *