देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के मद्देनजर मोरबी के सरकारी अस्पताल को रातोंरात चमकाया गया

मोरबी (गुजरात), 01 नवंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के, पुल हादसे में घायल हुए लोगों से मिलने के लिए मोरबी के सरकारी अस्पताल का दौरा करने के मद्देनजर उसे रातोंरात चमका दिया गया।

मोदी मंगलवार को अस्पताल आएंगे। इसके मद्देनजर मजदूरों को 300 बिस्तर वाले अस्पताल के एक हिस्से को साफ करते तथा पेंट करते हुए देखा गया। यह अस्पताल भूतल के साथ दो मंजिला बना हुआ है।

एक चिकित्सक ने बताया कि मोरबी में मच्छु नदी पर बने केबल पुल के टूटने की घटना में घायल हुए छह लोगों का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है जबकि चार से पांच अन्य घायलों का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। अभी तक 56 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

अस्पताल के प्रवेश द्वार के कुछ हिस्सों पर पीले रंग का पेंट किया गया जबकि अस्तपाल के भीतर कुछ हिस्सों पर सफेद पेंट किया गया।

कांग्रेस ने मोरबी के अस्पताल में हो रहे मरम्मत के काम की तस्वीरें ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा।

कांग्रेस द्वारा ट्विटर पर पोस्ट की गयी तस्वीरों में मोरबी के अस्पताल के भीतर रातभर चले मरम्मत के काम को दिखाया गया है। इसमें पेंट करना, दीवारों पर नई टाइल लगाना और छोटे-मोटे निर्माण कार्य शामिल हैं।

कांग्रेस ने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘त्रासदी का इवेंट। कल प्रधानमंत्री मोदी मोरबी के सिविल अस्पताल जाएंगे। उससे पहले वहां रंगाई-पुताई का काम चल रहा है। चमचमाती टाइल्स लगायी जा रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर में कोई कमी न रहे, इसका सारा प्रबंध हो रहा है। इन्हें शर्म नहीं आती। इतने लोग मर गए और ये इवेंटबाजी में लगे हैं।’’

आम आदमी पार्टी (आप) ने भी अस्पताल में पेंट किए जाने की एक वीडियो पोस्ट की है। आप ने दावा किया, ‘‘मोरबी सिविल अस्पताल में रात भर पेंट किया गया ताकि प्रधानमंत्री मोदी के फोटोशूट के दौरान इमारत की खराब हालत का पर्दाफाश न हो जाए।’’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *