व्यापार

एंड्राइड गो से संचालित हो रहे 250 मिलियन से अधिक मोबाइल फोन : गूगल

सैन फ्रांसिस्को, 20 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। गूगल ने एंड्रॉइड 13 (गो संस्करण) लॉन्च करने बाद घोषणा की है कि 250 मिलियन से अधिक मोबाइल फोन एंड्रॉइड गो द्वारा संचालित हैं। कंपनी ने एंड्रॉइड 13 में तीन प्रमुख विशेषताओं विश्वसनीयता, उपयोगिता और अनुकूलन पर ध्यान केंद्रित किया है।

एंड्रॉइड 13, गो डिवाइस के लिए गूगल प्ले सिस्टम को अपडेट करता है, जो यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि डिवाइस को महत्वपूर्ण सॉ़फ्टवेयर अपडेट रूप में प्राप्त होता रहे। कंपनी ने कहा कि गो एडिशन बिल्ट-इन इंटेलिजेंस से युक्त है, जो फोन के बेहतर इस्तेमाल में मदद करता है।

अपडेट साफ्टवेयर एक डिस्कवर सुविधा प्रदान करता है, जो उपयोगकर्ताओं को लेखों और अन्य सामग्रियों की क्यूरेटेड सूची देखने के लिए होम स्क्रीन से दाईं ओर स्वाइप करने की अनुमति देता है। एंड्राइड के नए संस्करण में उपयोगकर्ता अपने स्मार्टफोन की रंग योजना को वॉलपेपर के समान कर सकते हैं।

नए संस्करण में नोटिफिकेशन परमिशन, ऐप लैंग्वेज प्रेफरेंस के साथ ही और भी बहुत कुछ शामिल हैं। कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि एंड्रॉइड 13 (गो संस्करण) लॉन्च करने के साथ ही हमारा लक्ष्य एंड्रॉइड गो डिवाइस के उपयोगकर्ताओं को और अधिक सुविधा प्रदान करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *