देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मतदान किया

जयपुर, 17 अक्टूबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को जयपुर में कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में अपना वोट डाला। गहलोत पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे और मतदान किया। गहलोत ने वोट डालते हुए एक तस्वीर भी ट्वीट की। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सोमवार को मतदान जारी है। राजस्थान में निर्वाचक (डेलीगेट) यहां जयपुर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में बनाए मतदान केंद्र में मतदान कर रहे हैं।

पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में सुबह 10 बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक चलेगा। शुरू में वोट करने वालों में काग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्य सचेतक महेश जोशी, मंत्री बीडी कल्ला, विश्वेंद्र सिंह व ममता भूपेश शामिल हैं। राज्य में कुल 414 निर्वाचक (डेलीगेट) हैं जो मतदान करेंगे। मतदान के लिए दो मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में आमने-सामने हैं। इस चुनाव के बाद पार्टी को 24 से अधिक वर्षों में एक गैर-गांधी अध्यक्ष मिलना तय है। कांग्रेस पार्टी के 137 साल के इतिहास में छठी बार अध्यक्ष पद के लिए मतदान हो रहा है। चुनाव परिणाम की घोषणा 19 अक्टूबर को की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *