खेल

दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धाओं के खिलाफ वापसी करके की शानदार जीत

बेंगलुरू, 13 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दबंग दिल्ली केसी ने बुधवार को बेंगलुरु के श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में शाम के दूसरे गेम में के खिलाफ 44-42 से जीत हासिल करने के लिए शानदार दूसरे हाफ में वापसी की। विजेता टीम दबंग दिल्ली के लिए नवीन कुमार (13 अंक) और मनजीत (12 अंक) ने अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि हारने वाली टीम यूपी योद्धा के लिए सुरेंद्र गिल ने 21 अंक जुटाए।

यूपी योद्धा के रिकॉर्ड-ब्रेकिंग रेडर प्रदीप नरवाल और दिल्ली के युवा खिलाड़ी नवीन कुमार के बीच संघर्ष के रूप में इस मैच को देखा जा रहा था, लेकिन ज्यादा निराशा नहीं हुई। यूपी योद्धा की रक्षा पक्ति मज़बूत थी और उन्होंने खेल के पहले ऑल आउट की शुरुआत केवल सात मिनट में की और 11-4 की बढ़त ले ली।

दूसरे छोर पर गिल ने योद्धाओं के लिए लगातार अंक बटोरे और सुनिश्चित किया कि वे अपने कमांडिंग लीड पर बने रहें। 18-10 में उन्होंने एक और ऑल आउट किया, जिससे ऐसा लग रहा था कि प्रतियोगिता पूरी तरह से खत्म हो गई थी, बमुश्किल एक चौथाई खेल खत्म हुआ था।

और फिर भी, दिल्ली छिटकती रही, नवीन को लगभग हर छापे के साथ लगातार बोनस अंक मिलते रहे। पहले हाफ के अंतिम सेकंड में, आखिरी रेड के साथ, मंजीत ने एक सुपर रेड से चार यूपी योद्धाओं को पकड़ लिया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनकी टीम ने हाफ टाइम में जाने वाले घाटे को कम कर दिया है।

मंजीत के सुपर रेड ने दिल्ली की टीम को स्तब्ध कर दिया, और वे दूसरे हाफ में पूरी तरह से एक अलग रूप में आ गए। सुरेंद्र गिल की प्रतिभा के कारण, यूपी योद्धा शर्मिंदगी से बच गए, जिनके मैट पर अंतिम व्यक्ति के रूप में दो सफल रेड ने सुनिश्चित किया कि उनकी टीम को ऑल आउट का नुकसान नहीं हुआ।

आखिरकार हालांकि, ऑल आउट आ गया, और दिल्ली को खेल में फिर वापस लाने में मदद की। उसके बाद से, नवीन जीवित हो गए, लगभग हर रेड के साथ योद्धा रक्षकों को पकड़ लिया, और जल्द ही एक और ऑल आउट की शुरुआत की जिससे उनकी टीम को 37-36 पर खेल में पहली बार बढ़त लेने में मदद मिली।

इसके बाद, दोनों टीमों ने बढ़त का व्यापार करना जारी रखा, कभी भी एक अंक से विस्तार नहीं किया। हालाँकि, अंत में दो महत्वपूर्ण त्रुटियां, पहली गिल द्वारा और दूसरी नरवाल द्वारा, दबंग दिल्ली केसी ने अपनी जीत की लय को जीवित रखने के लिए शानदार वापसी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *