देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

कांग्रेस ने कर्नाटक के मंत्री सोमशेखर को बर्खास्त करने की मांग की

हिरियूर (कर्नाटक), 11 अक्टूबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस ने कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मंत्री एस. टी. सोमशेखर को बर्खास्त करने की मंगलवार को मांग की।

उच्चतम न्यायालय के 12 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के मामले में दर्ज प्राथमिकी पर रोक लगाने की सोमशेखर की याचिका खारिज करने के बाद कांग्रेस ने यह मांग की।

कांग्रेस महासचिव एवं पार्टी की कर्नाटक इकाई के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से सवाल किया कि वह सहकारिता राज्य मंत्री को कब बर्खास्त करेंगे।

सोमशेखर ने 2018 में कांग्रेस की टिकट पर यशवंतपुर विधानसभा से चुनाव जीता था, लेकिन बाद में दलबदल कर भाजपा में शामिल हो गए और 2019 में उसकी टिकट पर उपचुनाव जीता।

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘घटनाक्रम- बीडीए का एक ठेके देने में 12 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप। लोकायुक्त पुलिस ने 18 सितंबर 2022 को मंत्री एस. टी. सोमशेखर और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। उच्चतम न्यायालय ने प्राथमिकी पर रोक लगाने की याचिका को खारिज किया। बसवराज बोम्मई जी आप उन्हें कब बर्खास्त करेंगे? ’’

उच्चतम न्यायालय ने बैंगलोर विकास प्राधिकरण (बीडीए) निर्माण परियोजना से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में दर्ज प्राथमिकी के खिलाफ सोमशेखर, आईएएस अधिकारी जी.सी. प्रकाश और व्यापारी के. रवि द्वारा अलग-अलग याचिकाओं पर विचार करने से सोमवार को इनकार कर दिया था।

अदालत ने इससे पहले प्राथमिकी के सिलसिले में पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के खिलाफ जांच पर रोक लगा दी थी।

यह मामला येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री कार्यकाल का है। एक निर्माण कंपनी को बीडीए का ठेका देने के लिए उससे रिश्वत लेने का आरोप है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *