देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

एसएससी घोटालाः ईडी ने माणिक भट्टाचार्य को किया गिरफ्तार

कोलकाता, 11 अक्टूबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पश्चिम बंगाल शिक्षा घोटाले में धन की लेन-देन की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के विधायक माणिक भट्टाचार्य को गिरफ्तार कर लिया। श्री भट्टाचार्य को प्राथमिक खंड में शिक्षण कर्मचारियों की कथित तौर गैर कानूनी तरीके से नियुक्ति के मामले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नदिया जिला के पलाशीपारा से विधायक भट्टाचार्य को ईडी ने साल्ट लेक में अपने सीजीओ कॉम्प्लेक्स में लगभग 12 घंटे की पूछताछ के बाद औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया। श्री भट्टाचार्य पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष थे। सूत्रों ने बताया कि उनसे ईडी कार्यालय में सोमवार अपराह्न एक बजे से पूछताछ की गई और जांच अधिकारियों के साथ कथित रूप से असहयोग करने के आरोप में मंगलवार को तड़के एक बजे उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया।

ईडी के सूत्रों ने बताया कि श्री भट्टाचार्य को मंगलवार को न्यायिक प्रक्रिया के लिए विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। वह राज्य प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष है और जून में कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा उन्हें उनके पद से हटा दिया गया था। शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में पार्थ चटर्जी के बाद गिरफ्तार होने वाले वह तृणमूल के दूसरे हाई-प्रोफाइल विधायक हैं।

उल्लेखनीय है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद एसएससी घोटाले में धन की जांच कर रहे ईडी ने 23 जुलाई को पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी कथित करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को इसी मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी ने श्री मुखर्जी के दो फ्लैटों से करीब 49 करोड़ रुपये नकद भी बरामद किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *