देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

कोयला तस्करी केस में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को ईडी का नोटिस, 2 सितंबर को किया तलब

कोलकाता, 30 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की 24 घंटे पहले जताई गई आशंका आखिरकार सच हो गई। तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस समारोह के ठीक एक दिन बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोयला तस्करी केस में ममता के भतीजे और डायमंड हार्बर के अभिषेक बनर्जी को नोटिस जारी कर 2 सितंबर (शुक्रवार) को तलब किया है।

सांसद अभिषेक बनर्जी को कोलकाता स्थित ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है। ईडी उनसे पूछताछ के लिए दिल्ली से विशेष टीम भेज रही है। यह पूछताछ सीजीओ कॉम्प्लेक्स में हो सकती है। तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि अभिषेक भाजपा की राह में कांटा हैं। इसलिए एजेंसी उन्हें प्रताड़ित कर रही है। यह राजनीतिक साजिश है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को ममता बनर्जी ने आशंका जताई थी कि अभिषेक को केंद्रीय जांच एजेंसियां निशाना बना सकती हैं। बंगाल में सरकार गिराने के लिए उनके नेताओं और मंत्रियों को एक के बाद एक गिरफ्तार किया जा रहा है। पहले भी अभिषेक और उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी को नोटिस दिया गया है। अब तो ऐसा लगता है कि उनके दो साल के बच्चे को कहीं नोटिस न भेज दिया जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *