खेल

सीओए ने हॉकी इंडिया में चुनाव प्रक्रिया शुरू की, निर्वाचन अधिकारी की नियुक्ति की

नई दिल्ली, 22 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। बिहार सरकार के पूर्व चुनाव अधिकारी अजय नायक को नौ अक्टूबर तक कराए जाने वाले हॉकी इंडिया के चुनावों के लिए निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) और वर्तमान में देश में खेल का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के बीच हुई बैठक के दौरान नियुक्ति की गई थी।

बैठक में एफआईएच के कार्यकारी अध्यक्ष सैफ अहमद, सीईओ थियरी वील और सीओए के सदस्यों न्यायमूर्ति अनिल आर दवे, एसवाई कुरैशी और जफर इकबाल ने भाग लिया। एके मजूमदार को सहायक निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है। हॉकी इंडिया ने एक बयान में कहा, ‘‘वे तत्काल प्रभाव से अपना पदभार ग्रहण करेंगे।’’

एफआईएच का दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भविष्य की योजना पर चर्चा करने और हॉकी इंडिया के संभावित निलंबन को टालने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में था। वर्तमान में दिल्ली उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीओए हॉकी इंडिया का संचालन कर रहा है। एफआईएच ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह ‘अदालत को तीसरे पक्ष के रूप में नहीं मानता’ जिससे 13 से 29 जनवरी तक भुवनेश्वर और राउरकेला में होने वाले पुरुष विश्व कप से पहले प्रतिबंध की आशंका खत्म हो गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *