व्यापार

क्रिप्टो करेंसी मार्केट के मिले जुले रुख के बीच 43 प्रतिशत उछला सोलाना, बिटकॉइन और ईथर में भी तेजी

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। ग्लोबल क्रिप्टो करेंसी मार्केट में पिछले 24 घंटे के कारोबार के दौरान मिलाजुला रुख नजर आ रहा है। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन में पिछले 24 घंटे के दौरान 2 प्रतिशत की तेजी बनी हुई है। वहीं इथेरियम ब्लॉकचेन से जुड़ी क्रिप्टो करेंसी ईथर भी उछल कर 1,900 डॉलर के करीब पहुंचकर कारोबार करती नजर आ रही है। वहीं छोटी क्रिप्टो करेंसी सोलाना ने पिछले 24 घंटे के दौरान शानदार तेजी दिखाई है। फिलहाल ये क्रिप्टो करेंसी 43 प्रतिशत मजबूत होकर कारोबार कर रही है।

दूसरी ओर क्रिप्टो करेंसी मार्केट में एक्टिव कई छोटी क्रिप्टो करेंसीज में पिछले 24 घंटे के कारोबार के दौरान गिरावट का रुख भी बना हुआ है। भारत में कार्यरत क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज जेब-पे की ओर से उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक शीबा इनु, लाइट कॉइन, टीथर, स्टेलर, पॉलीगॉन, बीएनबी, यूनिस्वैप, एपेकॉइन, एक्सपीआर, चेनलिंक, ट्रॉन, पोल्का डॉट और एवलॉन जैसी छोटी क्रिप्टो करेंसीज में गिरावट का रुख बना हुआ है। ये क्रिप्टो करेंसीज 2 से 8 प्रतिशत की गिरावट के साथ कर रही हैं।

क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज जेब-पे से मिले आंकड़ों के मुताबिक दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन पिछले 24 घंटे के कारोबार में 2 प्रतिशत की मजबूती के साथ 23,978 डॉलर के स्तर पर कारोबार कर रही है। वहीं इथेरियम ब्लॉकचेन से जुड़ी क्रिप्टो करेंसी ईथर 1,894 डॉलर के स्तर पर पहुंच गई है। इसी तरह डोगेकॉइन में भी तेजी का रुख बना हुआ है और ये क्रिप्टो करेंसी 1 प्रतिशत की तेजी के साथ कारोबार कर रही है। क्रिप्टो करेंसी बाजार का मिलाजुला रुख होने के कारण इसके मार्केट कैप में पिछले 24 घंटे के कारोबार के दौरान 2 प्रतिशत की कमजोरी भी आ गई है। फिलहाल क्रिप्टो करेंसी बाजार का मार्केट कैप 1.19 लाख करोड़ डॉलर के स्तर पर बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *