देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

कांग्रेस सांसद ने चार लोकसभा सदस्यों के निलंबन पर कार्य स्थगन का नोटिस दिया

नई दिल्ली, 26 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस सांसद हिबी इडेन ने लोकसभा में अपनी पार्टी के चार सदस्यों के निलंबन पर सदन में चर्चा की मांग करते हुए मंगलवार को कार्य स्थगन का नोटिस दिया।

इडेन ने कहा कि सदन को उन सदस्यों के साथ एकजुटता प्रकट करनी चाहिए, जिन्हें बढ़ती महंगाई और असहनीय वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के खिलाफ विरोध जताने के लिए निलंबित किया गया है।

लोकसभा में विभिन्न मुद्दों पर हंगामे के दौरान तख्तियां दिखाकर प्रदर्शन करने और आसन की अवमानना करने के मामले में सोमवार को कांग्रेस के चार सदस्यों को चालू सत्र की शेष अवधि के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया था।

पीठासीन सभापति राजेंद्र अग्रवाल ने सदन में आसन के प्राधिकारों की उपेक्षा करने के मामले में कांग्रेस सदस्यों मणिकम टैगोर, टी एन प्रतापन, ज्योतिमणि और राम्या हरिदास को संसद के मॉनसून सत्र की शेष अवधि के लिए सभा की कार्यवाही से निलंबित करने की घोषणा की थी।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने प्रस्ताव रखा था कि चारों सदस्यों के सदन की गरिमा के प्रतिकूल आचरण को देखते हुए इन्हें चालू सत्र की शेष अवधि के लिए कार्यवाही से निलंबित किया जाए। सदन ने ध्वनिमत से इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *