खेल

पीवी सिंधु ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी शुभकामनाओं के लिए दिया धन्यवाद

नई दिल्ली, 18 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय स्टार शटलर और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने रविवार को अपना पहला सिंगापुर ओपन खिताब जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया। सिंधु ने महिला एकल वर्ग के फाइनल में चीन की वांग झी को हराकर सिंगापुर ओपन 2022 का खिताब जीता। सिंधु ने फाइनल मुकाबले में वांग झी को 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर खिताब जीता।

प्रधानमंत्री ने रविवार को सिंधु को बधाई देते हुए ट्वीट किया, मैं पीवी सिंधु को अपना पहला सिंगापुर ओपन खिताब जीतने पर बधाई देता हूं। उन्होंने फिर से अपनी असाधारण खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया और सफलता हासिल की। यह देश के लिए गर्व का क्षण है और आने वाले खिलाड़ियों को प्रेरणा भी देगा। सिंधु ने एक ट्वीट के जरिए पीएम मोदी को जवाब दिया, आपके करूणा भरे शब्दों के लिए धन्यवाद सर।

बता दें कि सिंगापुर ओपन वर्ष 2022 में सिंधु का तीसरा खिताब है। इस साल जनवरी में सिंधु ने सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में महिला एकल का खिताब जीता था। बू बनारसी इंडोर स्टेडियम में शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंधु ने 35 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में मालविका बंसोड़ को 21-13, 21-16 से हराया। फिर बाद में मार्च में, उन्होंने स्विस ओपन 2022 का खिताब जीता। खिताबी मुकाबले में उन्होंने थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को 49 मिनट में 21-16, 21-8 से हराया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *