व्यापार

स्नैपचैट ने स्पॉटलाइट क्रिएटर्स के लिए पेआउट कम किया

सैन फ्रांसिस्को, 28 अक्टूबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट ने अपने टिकटॉक जैसी सुविधा, स्पॉटलाइट के क्रिएटर्स के लिए भुगतान कम कर दिया है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिएटर्स को अब सालाना लाखों डॉलर का भुगतान किया जाएगा।

कंपनी की ओर से दूसरी बार पेआउट में कटौती की गई है। कंपनी ने 2021 में प्रत्येक सप्ताह क्रिएटर्स को लाखों का भुगतान किया, जबकि 2020 में प्रतिदिन 1 मिलियन डॉलर का भुगतान किया गया था। प्रत्येक स्पॉटलाइट के लिए मूल भुगतान 250 डॉलर रहेगा। 2017 में स्नैपचैट से 12,000 से ज्यादा क्रिएटर्स को 25 करोड़ डॉलर मिले।

रिपोर्ट में कहा गया, हालांकि, क्रिएटर्स क्रिएटर मार्केटप्लेस, साउंड क्रिएटर फंड, ब्लैक क्रिएटर्स के लिए इसका एक्सेलेरेटर प्रोग्राम, स्पॉटलाइट चैलेंजेस और इन-ऐप गिफ्टिंग सहित अन्य तरीकों से लाभ कमा सकते हैं। हाल ही में, कंपनी ने बताया था कि 2022 की तीसरी तिमाही में उसका राजस्व 6 प्रतिशत साल-दर-साल बढ़कर 1,128 मिलियन डॉलर हो गया।

कंपनी के अनुसार, राजस्व पिछले वर्ष की तुलना में 6 प्रतिशत बढ़कर 1,128 मिलियन डॉलर हो गया। पिछले वर्ष के 72 मिलियन डॉलर की तुलना में 155 मिलियन डॉलर के पुनर्गठन शुल्क सहित शुद्ध घाटा 360 मिलियन डॉलर था। तीसरी तिमाही में दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता (डीएयू) 36.3 करोड़ थे, जो कि सालाना आधार पर 57 मिलियन या 19 प्रतिशत की वृद्धि थी। यह उत्तरी अमेरिका, यूरोप और बाकी दुनिया में से प्रत्येक में क्रमिक रूप से और साल-दर-साल बढ़ता गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *