खेल

बल्लेबाजी करते वक्त एक समय में एक गेंद पर ध्यान केंद्रित कर रहा था : पंत

मैनचेस्टर, 18 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में नाबाद शतकीय पारी खेल भारतीय टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा कि वह बल्लेबाजी करते वक्त एक समय में एक गेंद पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे।

पंत के नाबाद 125 और हार्दिक पांड्या के साथ उनकी 133 रन की साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम ने 42.1 ओवर में 260 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया और 5 विकट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। पंत के अलावा हार्दिक पांड्या ने भी 71 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली।

इससे पहले इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवरों में 259 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड के लिए जोस बटलर (60), जेसन रॉय (41) और मोइन अली (34) ने कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 4, युजवेंद्र चहल ने 3, मोहम्मद सिराज ने 2 और रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया।

पंत ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे यह पारी जीवन भर याद रहेगी। जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तब मैं एक गेंद पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। जब आपकी टीम दबाव में होती है और आप इस तरह की शतकीय पारी खेलते हैं, .. यह कुछ ऐसा था जो मैं करने की ख्वाहिश रखता हूं।

उन्होंने कहा, मैं हमेशा इंग्लैंड में खेलने का आनंद लेता हूं, साथ ही साथ माहौल और स्थिति का आनंद लेता हूं। जितना अधिक आप खेलते हैं उतना अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं। यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट था और हमारे गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 259 रनों पर रोककर अच्छा प्रदर्शन किया। हमारे गेंदबाज पूरी श्रृंखला में शानदार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *