खेल

बेयरस्टो ने आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता

दुबई, 11 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। इंग्लैंड के फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने पहली बार सोमवार को जून 2022 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता है। उन्होंने अपने साथी जो रूट और न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल से बेहतर प्रदर्शन किया है। बेयरस्टो को एक महीने के यादगार प्रदर्शन के बाद पुरस्कार से नवाजा गया, जिसमें उनकी टीम ने 3-0 से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) श्रृंखला में मौजूदा चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल की थी।

लॉर्डस में एक सामान्य शुरूआत के बावजूद, बेयरस्टो ने ट्रेंट ब्रिज में दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए 136 रनों की पारी खेली, जो सबसे लंबे प्रारूप में एक अंग्रेजी बल्लेबाज द्वारा दर्ज किया गया दूसरा सबसे तेज शतक था। उनके कारनामे हेडिंग्ले में श्रृंखला के अंतिम मैच में जारी रहा, क्योंकि 162 और नाबाद 71 के स्कोर के साथ क्लीन स्वीप करते हुए आईसीसी टेस्ट बल्लेबाज रैंकिंग में भी बढ़त हासिल की।

उन्होंने आगे कहा, मैं आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में मुझे वोट देने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह इंग्लैंड के लिए अविश्वसनीय पांच सप्ताह रहा है। मजबूत विरोधी टीमों न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ चार उत्कृष्ट जीत के साथ यह हमारी गर्मियों की सकारात्मक शुरूआत रही है।

बेयरस्टो ने कहा, हम एक टीम के रूप में अपने क्रिकेट का आनंद ले रहे हैं और स्पष्टता और सकारात्मकता के साथ खेल रहे हैं। भले ही मैंने इस अवधि में चार शतक बनाए हैं, लेकिन मैं अपने साथियों के साथ आगे बढ़ना चाहता हूं, जो हर विभाग में उत्कृष्ट रहे हैं और अत्यधिक आत्मविश्वास के साथ खेल रहे हैं।

बेयरस्टो का उल्लेखनीय रन जुलाई में भी जारी रहा, जहां एजबेस्टन में भारत के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में उनकी टीम की जीत में 106 और नाबाद 114 के शतकों ने उन्हें 378 रनों का रिकॉर्ड चेज किया। बेयरस्टो का निरंतर विस्फोटक पारी ने उन्हें जुलाई 2022 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के संभावित दावेदार के रूप में पहले से ही आगे कर दिया है। बेयरस्टो इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने आठ मैचों में 76.46 की औसत से 994 रन बनाए, जिसमें छह शतक और एक अर्धशतक शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ykhij,lhj,lhi