खेल

मिजोरम ने जीता खेलो इंडिया का फुटबॉल खिताब

पंचकुला, 13 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पचकूला सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में फुटबाल के सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। पहला मुकाबला मिजोरम बनाम कर्नाटक और दूसरा मुकाबला केरल बनाम मेघालय के बीच हुआ। मिजोरम अपने मैच में शानदार जीत दर्ज करते हुए, फाइनल में जगह बनाई। इस मैच में भी मिजोरम की टीम ने लीग मैच जैसा ही प्रदर्शन करते हुए विरोधी टीम को अपने गोलपोस्ट के नजदीक भी नहीं भटकने दिया। मैच को मिजोरम की टीम ने 4-0 से अपने नाम किया। मैच के 19वें मिनट में जोथनपुइया ने गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद मिजोरम के खिलाड़ियों ने कर्नाटक टीम को मैच में बनने नहीं दिया। मैच के 41वे मिनट में लल्टलांजोवा ने डी से गोल दाग कर टीम की बढ़त को 2-0 किया। 49वे मिनट में लालदानमविया और 65वे मिनट में लल्टलांजोवा ने गोल दाग कर टीम की जीत सुनिश्चित की।

अटैकिग और डिफेंस का दिखा बेहतरीन तालमेल

मिजोरम ने अपने लीग मैचों मैं अटैकिग और डिफेंस का बेहतरीन तालमेल दिखाया था। यही तालमेल सेमीफाइनल मैच में भी देखने को मिला। कर्नाटक की टीम ने 95 मिनट के इस मैच में 20 से ज्यादा बार गोल दागने की कोशिश की लेकिन एक बार भी सफल नहीं हो पाई। अटैकिग और डिफेंस के तालमेल के दम पर मिजोरम ने कर्नाटक को एक तरफा हराया।

टाइ ब्रेकर से हुआ मेघालय और केरल के मैच का फैसला

दूसरे सेमीफाइनल में मेघालय का सामना केरल से हुआ। इस मैच में मेघालय का पलड़ा भारी लग रहा था लेकिन हुआ इसके उलट। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हुई और मैच का फैसला टाइ ब्रेकर से हुआ। इसको केरल ने 3-1 से अपने नाम कर फाइनल में मिजोरम के लिए चुनौती पेश कर दी है। अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमों के गोल न करने की वजह से टीमों को और समय दिया गया। इस समय में 121वें और 122वें मिनट में केरल की और से श्रीकुट्टन ने गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। वहीं मेघालय में बेबीसंडे मारंगा ने 122वें मिनट में गोल कर बढ़त कम की। लेकिन 123वें मिनट में उमर मुहथरीने गोल कर टीम को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *