खेल

पाकिस्तान ने नीदरलैंड को किया क्लीन स्वीप

रॉटरडैम, 22 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (91 रन) के अर्धशतक के बाद नसीम शाह (पांच विकेट) और मोहम्मद वसीम (चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी से रविवार को नीदरलैंड को तीसरे और अंतिम वनडे में नौ रन से हराकर श्रृंखला 3-0 से क्लीन स्वीप की। टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद पाकिस्तान की टीम 49.4 ओवर में 206 रन के स्कोर पर सिमट गयी जिसमें कप्तान आजम की 125 गेंद में सात चौके और दो छक्के जड़ित अर्धशतकीय पारी के अलावा फखर जमां ने 26 और मोहम्मद नवाज ने 27 रन का योगदान दिया।

फिर उसके गेंदबाजों ने नीदरलैंड को 49.2 ओवर में 197 रन पर समेटकर टीम को जीत दिलायी। पाकिस्तान के नसीम शाह ने 33 रन देकर पांच और मोहम्मद वसीम ने 9.2 ओवर में 36 रन देकर चार विकेट झटके। नीदरलैंड के सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह (50 रन) और टॉम कूपर (62 रन) की अर्धशतकीय पारियां भी टीम को जीत तक नहीं ले जा सकीं।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, लेकिन यह फैसला उनके लिये खासा कारगर साबित नहीं हुआ और वनडे क्रिकेट में अपना पदार्पण कर रहे अब्दुल्लाह शफीक दूसरे ही ओवर में महज दो रन बनाकर पवेलियन लौट गये। फखर जमान ने हालांकि 26 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया और दूसरे विकेट के लिये कप्तान बाबर आजम के साथ 55 रन जोड़े। आगा सलमान ने भी 42 गेंदों पर 24 रन की पारी खेली और बाबर के साथ तीसरे विकेट के लिये 46 रन की साझेदारी की।

सलमान के आउट होने के बाद नीदरलैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट लिये और विपक्षी टीम को 206 रन पर समेट दिया।पाकिस्तान के लिए बाबर ने 125 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 91 रन बनाये। इसके अलावा मोहम्मद नवाज ने भी 35 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाते हुए 27 रन जोड़े। यह वनडे क्रिकेट में नीदरलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान का सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले उन्होंने पार्ल 2003 में अपने 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाये थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *