देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी पहुंचे परौंख, तैयारियों का लिया जायजा

कानपुर, 02 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन जून को अपने पैतृक गांव परौंख आ रहे हैं। उनके साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी रहेंगे। इसको लेकर प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों में दिन-रात एक किये हुए हैं। तैयारियों का जायजा लेने गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी परौंख पहुंचे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सुरक्षा से लेकर किसी भी प्रकार की खामियां नहीं होनी चाहिए।

राष्ट्रपति बनने के बाद यह दूसरा मौका है जब राष्ट्रपति कोविंद अपने पैतृक गांव कानपुर देहात जिले के परौंख आ रहे हैं। यहां पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद रहेंगे। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर एक माह से आलाधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं। तैयारियों का जायजा लेने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ भी परौंख पहुंच गये। उनका हेलीकॉप्टर परौंख स्थित हेलीपैड पर उतरा और वहां मौजूद कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने उच्चाधिकारियों के साथ उनका स्वागत किया। सबसे पहले मुख्यमंत्री ने परौंख स्थित राष्ट्रपति कोविंद के कुल मंदिर पथरी देवी जाकर माथा टेककर आशीर्वाद लिया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयार जनसभा स्थल का जायजा लिया। इसके अलावा आंबेडकर पार्क, मिलन केंद्र और झलकारीबाई इंटर कालेज में सुरक्षा एवं अन्य तैयारियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने गांव के भ्रमण रूट का भी निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लेने के बाद झलकारीबाई इंटर कालेज पहुंचे। वहां पर जनप्रतिनिधियों, एडीजी, मंडलायुक्त और जिलाधिकारी सहित सभी प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने सुरक्षा से लेकर तमाम पहलुओं पर अधिकारियों से चर्चा की और निर्देश दिये कि किसी भी प्रकार की खामियां नहीं होनी चाहिये। राष्ट्रपति के गांव परौंख में मुख्यमंत्री करीब एक घंटा तक रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *