देश दुनिया

जेल से निकलने के बाद रामपुर जाएंगे सपा नेता आजम खान

लखनऊ, 20 मई (ऐजेंसी सक्षम भारत)। समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ विधायक, मोहम्मद आजम खान आखिरकार शुक्रवार की सुबह सीतापुर जेल से बाहर निकलेंगे, जहां उन्होंने पिछले 27 महीने बिताए हैं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष, शिवपाल सिंह यादव आजम खान को लेने शुक्रवार तड़के ही सीतापुर रवाना हो गए थे। यादव ने ट्वीट किया कि राज्य के क्षितिज पर एक नया सूरज उग रहा है।

आजम खान के वकील जुबैर अहमद ने कहा कि वे पहले ही एक-एक लाख रुपये के दो जमानती मुचलके जमा कर चुके हैं और सपा नेता को शुक्रवार को कभी भी रिहा किए जाने की संभावना है। इस बीच, सूत्रों ने कहा कि आजम खान अपनी रिहाई के बाद रामपुर जाएंगे। सपा विधायक के एक सहयोगी ने कहा कि वह जेल के बाहर कोई धूमधाम नहीं चाहते हैं और रामपुर में अपने घर जाएंगे। उनकी पत्नी तंजीन फातिमा ने उन सभी को धन्यवाद दिया जिन्होंने संकट की इस घड़ी में उनको अपना समर्थन दिया।

आजम खान पर किताब चोरी, भैंस चोरी, बकरी चोरी, जमीन अतिक्रमण, जमीन हड़पने, जालसाजी, धोखाधड़ी और बिजली चोरी से जुड़े कुल 89 मामले दर्ज हैं। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को दिग्गज नेता को राहत देते हुए उन्हें अंतरिम जमानत दे दी थी। उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने ट्वीट किया कि उनके पिता की रिहाई उन्हें जेल से सूरज की तरह बाहर लाएगी और सुबह की किरणें अत्याचार के अंधेरे को खत्म कर देंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *