वेल्थडेस्क और ओपनक्यू का अधिग्रहण कर रही है फोनपे, 75 मिलियन डॉलर की हो सकती है डील

नई दिल्ली, 19 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। वॉलमार्ट समर्थित फोनपे ने कहा कि वह दो वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म वेल्थडेस्क और ओपनक्यू का अधिग्रहण कर रही है। हालांकि, फोनपे ने सौदे के आकार का खुलासा नहीं किया है जबकि मामले से अवगत सूत्रों ने कहा कि कुल सौदा 75 मिलियन अमरीकी डॉलर की सीमा में है। फोनपे ने कहा, “फोनपे, वेल्थडेस्क (वेल्थ टेक्नोलॉजीज एंड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड’) का अधिग्रहण कर रही है। संस्थापक और पूरी टीम फोनपे समूह के हिस्से के रूप में काम करेगी और दोनों प्लेटफॉर्म स्वतंत्र रहेंगे।” फोनपे के प्रवक्ता ने कहा कि वेल्थडेस्क सभी प्लेयर्स के लिए एक खुला मंच बना रहेगा और संस्थापक उज्जवल जैन अपनी कंपनी के विजन को परिभाषित करना जारी रखेंगे।

फोनपे ने कहा, “वेल्थडेस्क के पास वर्तमान में विभिन्न श्रेणियों में 50 से अधिक भागीदार हैं, जो पहले से ही उनके साथ काम कर रहे हैं और हम उम्मीद करते हैं कि उनका मंच अधिक भागीदारों के साथ एकीकरण करके और निवेश प्रौद्योगिकी के लिए एक स्वर्ण मानक बनेगा।” सूत्र ने कहा कि वेल्थडेस्क का मूल्यांकन 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक है।

फोनपे, ओपनक्यू (क्वांटेक कैपिटल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड) का भी अधिग्रहण कर रही है, जो आवश्यक रूप से नियामक अनुमोदन के अधीन है। बयान में कहा गया है कि अधिग्रहण के बाद ओपनक्यू, फोनपे ग्रुप के लिए वेल्थ इकोसिस्टम बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। बता दें कि ओपनक्यू एक स्मार्ट बीटा धन प्रबंधन मंच है, जो निवेश रणनीतियों और ओप्टिमल पोर्टफोलियो निर्माण पर सलाह देता है।

गौरतलब है कि इससे पहले डिजिटल भुगतान मंच फोनपे ने मार्च में गिगइंडिया का अधिग्रहण किया था। कंपनी ने बयान में बताया था कि इस अधिग्रहण से 15 लाख उद्यमी और 100 से अधिक उद्यम, जो गिगइंडिया के ग्राहक हैं, वह फोनपे के साथ जुड़ जाएंगे। हालांकि, इस सौदे की राशि के बारे में भी फोनपे ने जानकारी नहीं दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *