देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के मामले में सुनवाई टली, अभिनेत्री अमिषा पटेल को नहीं मिली राहत

रांची, 06 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से जुड़े मामले में झारखंड हाई कोर्ट में आज होने वाली सुनवाई फिलहाल टल गई है।

यह मामला हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस संजय कुमार द्विवेदी की अदालत में सूचीबद्ध था। लेकिन इस मामले की सुनवाई नहीं हो सकी। अब कोर्ट राहुल गांधी से जुड़े मामले की सुनवाई 16 जून को करेगी। तब तक राहुल गांधी को मिली राहत जारी रहेगी। पूर्व में अदालत ने राहुल गांधी के खिलाफ किसी भी तरह की पीड़क कार्रवाई पर रोक का आदेश दिया है।

इधर, झारखंड हाई कोर्ट में गुरुवार को जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत में हिंदी फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल की क्वैशिंग याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने उनकी याचिका ख़ारिज कर दी। हाई कोर्ट के इस आदेश से अमीषा पटेल को बड़ा झटका लगा है।

वरीय अधिवक्ता आरएस मजुमदार एवं इंद्रजीत सिन्हा ने अदालत में अभिनेत्री का पक्ष रखते हुए कहा कि अजय कुमार सिंह ने फिल्म में पैसे निवेश किए थे। ऐसे में वे फायदे के साथ नुकसान के लिए जिम्मेवार हैं। अभिनेत्री के साथ लेन-देन के मामले को पहले ही निपटा लिया गया है। दूसरी तरफ याचिकाकर्ता के वकील जीके सिन्हा ने कहा कि अभिनेत्री अमीषा पटेल से संबंधित धोखाधड़ी के मामले देशभर की कई अदालतों में चल रहे हैं। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद क्वैशिंग याचिका को खारिज कर दी।

उल्लेखनीय है कि अभिनेत्री अमीषा पटेल ने याचिका दायर कर निचली अदालत में उनके खिलाफ दाखिल शिकायतवाद को निरस्त की मांग की है। उन्होंने हाईकोर्ट में गुहार लगाई है। इस मामले में पूर्व में अदालत ने अमीषा पटेल को अंतरिम राहत देते हुए उनके खिलाफ किसी भी पीड़क कार्रवाई पर रोक लगाने का आदेश पारित किया था। यह मामला वर्ष 2017 का है। हरमू हाउसिंग कॉलोनी में एक कार्यक्रम के दौरान अजय कुमार सिंह की अमीषा पटेल से मुलाकात हुई। उन्हें फिल्मों में पैसे लगाने को ऑफर मिला।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *