व्यापार

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स को 2021-22 में 24,000 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड राजस्व प्राप्त हुआ

बेंगलुरु, 01 अप्रैल (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने शुक्रवार को बताया कि 31 मार्च 2022 को समाप्त वित्त वर्ष में उसे 24,000 करोड़ रुपये (अस्थायी) से अधिक का मुनाफा हासिल हुआ है जो इससे पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले छह फीसदी अधिक और अब तक का सर्वाधिक है।

वित्त वर्ष 2020-21 में कंपनी को 22,755 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।

एचएएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक आर माधवन ने कहा, ‘‘बीते वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण उत्पन्न चुनौतियों और उत्पादन में कमी होने के बावजूद कंपनी ने राजस्व वृद्धि का लक्ष्य प्राप्त किया और बेहतर प्रदर्शन भी किया।’’

कंपनी ने एक बयान में कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण कंपनी को अप्रैल से मई 2021 के बीच विभिन्न मंडलों में चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन की घोषणा करनी पड़ी थी। कर्मचारियों ने लॉकडाउन के कारण हुए घाटे की भरपाई के लिए जून और जुलाई 2021 में अतिरिक्त समय तक काम किया।

इसमें बताया गया कि बेहतर वित्तीय प्रदर्शन और नकदी प्रवाह के कारण क्रेडिट रेटिंग एजेंसी सीएआरई (केयर) और इक्रा ने बीते वित्त वर्ष में कंपनी की क्रेडिट रेटिंग ‘एए प्लस स्थिर’ से बढ़ाकर ‘एएए स्थिर’ कर दी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *