खेल

डिज्नी स्टार ने अगले तीन सत्रों के लिए प्रीमियर लीग प्रसारण अधिकार नवीनीकृत किए

नई दिल्ली, 16 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। डिज्नी स्टार ने भारतीय उपमहाद्वीप के लिए 2022/23 से 2024/25 तक अगले तीन सत्रों के लिए प्रीमियर लीग के लिए अपने विशेष प्रसारण अधिकारों को नवीनीकृत किया है। इस नवीकरण के साथ, भारत का यह प्रमुख प्रसारक दो दशकों से अधिक समय तक दुनिया की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग से जुड़ा रहेगा। डिज्नी स्टार, स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी हॉटस्टार पर सभी 380 मैचों का प्रसारण करके भारतीय उपमहाद्वीप में प्रीमियर लीग के दर्शकों की संख्या को बढ़ाना जारी रखेगा।

डिज्नी स्टार के स्पोर्ट्स हेड संजोग गुप्ता ने कहा, “हम प्रीमियर लीग के साथ अपना सहयोग जारी रखने को लेकर खुश हैं और अगले तीन सत्रों तक सहयोग की उम्मीद करते हैं। हमारे संयुक्त प्रयासों से लीग के दर्शकों की संख्या में कई गुनी वृद्धि हुई है और हम इसकी लोकप्रियता को बढ़ाने के साथ-साथ इसके क्लबों के लिए संबद्धता को गहरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” उन्होंने आगे कहा, “प्रीमियर लीग और इंडियन सुपर लीग के साथ, हमारे भारत में दो सबसे लोकप्रिय फुटबॉल लीग्स हैं और हम देश में फुटबॉल को आगे बढ़ाने के लिए अपना प्रयास जारी रखेंगे।”

प्रीमियर लीग के मुख्य मीडिया अधिकारी, पॉल मोलनार ने कहा, “प्रीमियर लीग डिज्नी स्टार के साथ हमारे उत्साहजनक सहयोग के विस्तार की घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही है। वे अगले तीन सत्रों में प्रीमियर लीग के लिए एक उत्कृष्ट स्थान होंगे और हम पूरे भारतीय उपमहाद्वीप में नए और मौजूदा प्रशंसकों को लीग दिखाने के लिए मिलकर काम करने की उम्मीद करते हैं।”

बता दें कि डिज्नी स्टार ने पिछले छह वर्षों में 10 से अधिक बार प्रीमियर लीग के लिए दर्शक क्षमता बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अतिरिक्त क्षेत्रीय भाषाओं-मलयालम और बांग्ला में कंटेंट उपलब्ध कराने से लेकर देशों के लिए विशिष्ट कैंपेन्स तैयार करने और सेलेक्ट एफसी स्क्रीनिंग एवं ट्रॉफी टूर्स जैसे ऑन-ग्राउंड एक्टिवेशन आयोजित करने तक, डिज्नी स्टार ने प्रशंसक आधार बढ़ाने और प्रशंसकों को एक साथ लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *