व्यापार

ट्विटर डिफॉल्ट रूप से यूजर्स की क्रोनोलॉजिकल टाइमलाइन तक पहुंच वापस लाएगा

नई दिल्ली, 15 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। ट्विटर ने हाल ही में एक अनावश्यक परिवर्तन किया है, जिससे डिफॉल्ट रूप से क्रोनोलॉजिकल फीड देखना मुश्किल हो गया है, जिससे लाखों उपयोगकर्ता निराश हो गए हैं, लेकिन अब फर्म ने घोषणा की है कि वह चीजों को उसी तरह वापस लाएगा जैसे वे हुआ करते थे।

ट्विटर ने अपने सपोर्ट अकाउंट पर एक ट्वीट में कहा, हमने आपको सुना-आप में से कुछ हमेशा लेटेस्ट ट्वीट्स को पहले देखना चाहते हैं, हमने समयरेखा को वापस बदल दिया है और अन्य विकल्पों का पता लगाने के लिए टैब्ड अनुभव को अभी के लिए हटा दिया है। अब, आईफोन ऐप से लेटेस्ट ट्वीट्स टैब हटा दिया गया है और यूजर्स को क्रोनोलॉजिकल क्रम में शीर्ष पर लेटेस्ट ट्वीट दिखाने के विकल्प के साथ पुराना होम टैब वापस मिल जाएगा।

ट्विटर के प्रवक्ता शाओकी अमदो ने द वर्ज को दिए एक बयान में कहा, हम फीडबैक को गंभीरता से लेते हैं और इस मामले में, हमने सुना है कि नया पिन किया हुआ होम और लेटेस्ट आपको अपनी टाइमलाइन पर नियंत्रण का स्तर नहीं दे रहा है। ट्विटर ने पहली बार 2016 में अपनी एल्गोरिथम टाइमलाइन को रोल आउट करना शुरू किया और 2018 में यूजर्स को एल्गोरिथम और रिवर्स क्रोनोलॉजिकल फीड के बीच टॉगल करने के लिए स्पार्कल आइकन पेश किया।

इस बीच, ट्विटर ने घोषणा की है कि वह प्लेटफॉर्म पर सभी के लिए ऑल्ट टेक्स्ट विवरण को अधिक उपयोगी और प्रमुख बनाने के लिए नई एक्सेसिबिलिटी सुविधाओं का परीक्षण कर रहा है। परिवर्तन के साथ, विवरण वाली इमेजिस को आल्ट कहने वाला एक बैज दिया जाएगा और उस बैज पर क्लिक करने पर विवरण दिखाई देगा।

बदलाव को आने में काफी समय हो गया है, लेकिन यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है- ट्विटर के पास 2020 तक एक समर्पित एक्सेसिबिलिटी टीम नहीं थी। ट्विटर के अनुसार, लगभग 3 प्रतिशत यूजर्स को एक महीने के लिए नई सुविधाओं को आजमाने का मौका मिलेगा और यह अप्रैल की शुरूआत में वैश्विक स्तर पर शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *