खेल

शेन वॉर्न का पार्थिव शरीर आस्ट्रेलिया रवाना

बैंकॉक, 10 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। आस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न की पार्थिव देह अंतिम सफर पर आस्ट्रेलिया रवाना कर दी गई है। बृहस्पतिवार को तड़के आस्ट्रेलियाई ध्वज में लिपटा ताबूत थाई पुलिस फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट से एम्बुलैंस में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे लाया गया। स्थानीय मीडिया के अनुसार वॉर्न की पार्थिव देह को उनके शहर आस्ट्रेलिया के मेलबर्न ले जाने के लिये निजी जेट का इंतजाम किया गया है।

स्पिन के जादूगर वॉर्न का शुक्रवार को थाईलैंड के कोह समुई द्वीन पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह छुट्टियां मनाने के लिये दोस्तों के साथ वहां थे। विक्टोरिया प्रदेश सरकार 30 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर राजकीय श्रृद्धांजलि सभा का आयोजन करेगी। इससे पहले परिवार निजी तौर पर उनका अंतिम संस्कार करेगा।

विक्टोरिया के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘‘वॉर्नी को ‘जी’ से बेहतर बिदाई किसी और मैदान पर मिल ही नहीं सकती।’’ एमसीजी पर वॉर्न ने 1994 में एशेज हैट्रिक ली और 2006 में बॉक्सिंग डे पर 700वां टेस्ट विकेट भी लिया। वॉर्न के परिवार ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि उनका निधन परिवार के लिये कभी खत्म नहीं होने वाले बुरे सपने की तरह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *