देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

यूक्रेन से भारतीय छात्रों को निकालने की स्पष्ट रणनीति के बारे में उनके परिवारों को बताए सरकार रू राहुल

नई दिल्लीए 02 मार्च (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि केंद्र को रूस के हमले से बुरी तरह प्रभावित पूर्वी यूरोपीय देश यूक्रेन से भारतीय छात्रों को निकालने की अपनी स्पष्ट रणनीति के बारे में उनके परिवारों को बताना चाहिए। उन्होंने ट्वीट कियाए ष्ष्और त्रासदी ना हो इसके लिए केंद्र सरकार को बताना होगा कि अब तक कितने छात्रों को बचाकर ला चुके हैंघ् कितने अभी भी यूक्रेन में फंसे हुए हैंघ् हर क्षेत्र के लिए विस्तृत निकासी योजना क्या हैघ्ष्ष् राहुल गांधी ने कहाए ष्ष्इन परिवारों को एक स्पष्ट रणनीति बताना हमारी ज़िम्मेदारी है।ष्ष्

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि जब यूक्रेन में भारतीय छात्र बमों और मिसाइलों की जद में हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। उन्होंने ट्वीट कियाए ष्ष्जब यूक्रेन में हज़ारों बच्चे बमों और मिसाईलों के प्रहार के दायरे में हैंण्ण्ण्।

तब उनका ;मोदी काद्ध श्आनंदश् चुनाव प्रचार में हैघ् कई दिनों से बंकरों में भूखे प्यासेए खुले आसमान के नीचे बर्फबारी मेंए भीषण बमबारी में फ़ँसे हज़ारों बच्चों की ज़िन्दगी ख़तरे में क्यों है मोदी जीघ्ष्ष् रूसी हमले के बाद युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे छात्रों सहित भारतीय नागरिकों को बाहर निकालने के भारत के अभियान ष्ऑपरेशन गंगाष् के तहत पिछले 24 घंटों में भारत के लिए छह उड़ानें रवाना हुई हैं। ष्ऑपरेशन गंगाष् के तहत भारतीयों को जमीनी सीमा चौकियों के जरिए यूक्रेन से निकलने के बाद हंगरीए रोमानियाए पोलैंड और स्लोवाकिया से हवाई मार्ग से स्वदेश लाया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *