देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

भारत ने अंतर्राष्ट्रीय कमर्शियल उड़ानों पर प्रतिबंध बढ़ाया

नई दिल्लीए 28 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारत के नागरिक उड्डयन नियामकए डीजीसीए ने सोमवार को अनुसूचित अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों पर प्रतिबंध को अगले आदेश तक बढ़ा दिया। वर्तमान मेंए ओमिक्रॉन वेरिएंट द्वारा संचालित तीसरी कोविड लहर देश में घट रही है। एक अधिसूचना मेंए डीजीसीए ने अनुसूचित अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों पर प्रतिबंध को अगले आदेश तक के लिए बढ़ा दिया।

यह प्रतिबंध अंतर्राष्ट्रीय ऑल.कार्गो संचालन और विशेष रूप से डीजीसीए द्वारा अनुमोदित उड़ानों पर लागू नहीं होगा। इसी तरहए एयर बबल समझौते के तहत उड़ानें प्रभावित नहीं होंगी। पिछले महीनेए नागरिक उड्डयन नियामक नेए निर्धारित अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों पर प्रतिबंध 28 फरवरीए 2022 तक बढ़ा दिया था।

2021 के अंत मेंए भारत ने कुछ शर्तों के साथ 15 दिसंबरए 2021 से अनुसूचित वाणिज्यिक अंतर्राष्ट्रीय यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने की योजना की घोषणा की थी। हालाँकिए विश्व स्तर पर तीसरी कोविड लहर के उभरने के कारण योजना को स्थगित कर दिया गया था। भारत ने कोविड.19 के प्रसार को नियंत्रित करने और नियंत्रित करने के लिए 23 मार्चए 2020 को अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकिए बाद में कुछ देशों के साथ एयर बबल की व्यवस्था के तहत उड़ान प्रतिबंधों में ढील दी गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *