देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

दो चरणों के चुनाव में भाजपा को मिलेगी पिछली बार की तरह जीत: राजनाथ सिंह

-उत्तर प्रदेश की दुरुस्त हुई कानून व्यवस्था, गुंडे माफिया नहीं निकलना चाहते बाहर

कानपुर, 16 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के तहत दो चरण के मतदान संपन्न हो चुके हैं। इन दोनों चरणों में भाजपा को जबरदस्त बढ़त मिल रही है और पिछले बार की तरह ही जीत होने जा रही है। योगी सरकार में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था दुरुस्त हुई है और गुंडे माफियाओं की अवैध कमाई से बने बड़े बड़े भवनों को ध्वस्त किया गया। इससे डरकर गुंडे माफिया जेल में ही अपने को सुरक्षित मान रहे है। यह बातें बुधवार को कानपुर पहुंचे देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कैंट प्रत्याशी रघुनंदन सिंह भदौरिया के पक्ष में आयोजित जनसभा में कही।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार में कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त हुई। गुंडे बदमाश जेल में रहना चाहते हैं। बड़े-बड़े माफियाओं के आलीशान महलों पर बुलडोजर चला दिया गया। योगी जी ने माफिया के कब्जे वाली जमीनों पर गरीबों के मकान बनवाने का निर्णय लिया। यूपी में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट हो गये हैं, जेवर एयरपोर्ट पर हवाई जहाजों के मेंटेनेंस एंव सर्विसिंग भी होगी, इससे बहुतों को रोजगार मिलेगा। अब यूपी के हर जिले में मेडिकल कॉलेज होगा, बीजेपी जो कहती है, वो करती है। धारा 370 हमने हटाया, भारत का विभाजन दुर्भाग्यपूर्ण था, मुस्लिम देशों में रह रहे हिंदुओं को नागरिकता मिले इसके लिए कानून बनाया। अयोध्या में मंदिर भी बनवाने का वादा भी निभाया।

वैश्विक स्तर पर भारत को लेकर बदली सोच: भारत की धारणा को लेकर पूरे देश की सोच बदल गयी है। अंतर्राष्ट्रीय मंचो पर पूरी दुनिया भारत को सुनता है और अब भारत ताकतवर बन चुका है। उरी, पुलवामा में कायराना हमला किया गया फिर हमने दुश्मन की धरती में घुसकर सबक सिखाया। गलवान में भी हमने चीनी सेना को सबक सिखाया, बड़ी संख्या में चीनी सैनिक मारे गये। राहुल गांधी समेत कुछ नेता अपनी सेना के पराक्रम पर सवाल उठा रहे हैं। समाजवादी पार्टी तो सिर्फ नाम की समाजवादी है और कोरोना काल में सड़कों पर एक भी समाजवादी नहीं दिखा। वहीं भाजपा सरकार में कोरोना संकट में बेरोजगारी के वक्त किसी को भूखा नहीं रहने दिया गया। 80 करोड़ लोगों को महीने में दो बार राशन दिया जा रहा है।

तमंचा नहीं अब बन रहे तोप के गोले: समाजवादी काल में यहां कट्टा बनता था, यूपी की धरती पर अब कोई माई का लाल कट्टा नहीं चला पायेगा व बना नहीं पायेगा। यहां पर मिसाइल और तोप के गोले बनेंगे। आजादी के बाद मोदी सरकार पहली सरकार है, जिसने सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण दिया, ओबीसी कमीशन बनाया। कानपुर का कपड़ा उद्योग, चमड़ा उद्योग को हमने उबारा, मेगा लेदर पार्क बनाने जा रहे हैं। हमारी सरकार बनने पर 1500 रुपये दिव्यांगों, बुजुर्ग को दिया जायेगा। छत्राओं को स्कूटी, टैबलेट और उज्जवला योजना में 2-2 सिलेंडर होली और दिवाली में देंगे। कैंटोनमेंट एक्ट में हम बदलाव करेंगे, लोगों को मालिकाना हक मिल सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *