देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

प्रधानमंत्री बुधवार को टेरी के ‘विश्व सतत विकास शिखर सम्मेलन’ को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली, 15 फरवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 फरवरी को शाम लगभग 6 बजे ऊर्जा और संसाधन संस्थान (टेरी) के ‘विश्व सतत विकास शिखर सम्मेलन’ में वीडियो संदेश के माध्यम से उद्घाटन भाषण देंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मंगलवार को बताया कि टेरी एक गैर-लाभकारी अनुसंधान संस्थान है और ‘विश्व सतत विकास शिखर सम्मेलन’ उसका एक प्रमुख वार्षिक कार्यक्रम है। इस वर्ष के शिखर सम्मेलन का विषय ष्टूवर्ड्स अ रेजीलियंट प्लैनेटः एनश्योरिंग अ सस्टेनेबल एंड इक्वीटेबल फ्यूचर’ (परिस्थिति अनुकूल ग्रह की ओरः सतत और समतावादी भविष्य को सुनिश्चित करना) है। शिखर सम्मेलन में जलवायु परिवर्तन, सतत उत्पादन, ऊर्जा संक्रमण, वैश्विक साझा और संसाधन सुरक्षा सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी।

16 फरवरी को शुरू होने वाले तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन में डोमीनिकन गणराज्य के राष्ट्रपति लुई एबीनादेर, गयाना गणराज्य के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद इरफान अली, संयुक्त राष्ट्र की उप महासचिव अमीना जे. मोहम्मद, विभिन्न अंतर-सरकारी संगठनों के प्रमुख, एक दर्जन से अधिक देशों के मंत्री/राजदूत तथा 120 से अधिक देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *