व्यापार

सेबी ने पीएफएस को बोर्ड बैठक से पहले कॉरपोरेट प्रशासन से जुड़े मुद्दे हल करके को कहा

नई दिल्ली, 24 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने पीटीसी इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज (पीएफएस) से कहा है कि वह बोर्ड मीटिंग बुलाने से पहले कॉरपोरेट प्रशासन से जुड़े मुद्दों का समाधान करे, जिन्हें इसके पूर्व अध्यक्ष और निवर्तमान स्वतंत्र निदेशकों ने उठाया है।

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि पूंजी बाजार नियामक ने पीएफएस को इन मुद्दों पर चार सप्ताह के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।

इससे पहले बिजली समाधान मुहैया कराने वाली फर्म पीटीसी इंडिया की सहायक इकाई पीएफएस के बोर्ड की शनिवार को निर्धारित बैठक सभी स्वतंत्र निदेशकों की गैरमौजूदगी के चलते नहीं हो सकी थी। इसके बाद अब कंपनी को अपनी बोर्ड बैठक आयोजित करने के लिए सेबी की अनुमति लेनी जरूरी है।

गौरतलब है कि एक असामान्य घटनाक्रम के तहत पीटीसी इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज (पीएफएस) के सभी तीन स्वतंत्र निदेशकों दृ कमलेश शिवजी विकमसे, संतोष बी नायर और थॉमस मैथ्यू टी ने कंपनी में कॉरपोरेट प्रशासन के मुद्दों के आधार पर बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

पीटीसी इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव के मिश्रा ने शुक्रवार को कहा था कि कंपनी की सहायक इकाई पीएफएस में कथित रूप से कॉरपोरेट प्रशासन के मुद्दों की निष्पक्ष जांच होगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *