जोकोविच ने स्वीकार किया कि यात्रा विवरण में गलत सूचना थी

मेलबर्न, 13 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। नोवाक जोकोविच ने स्वीकार किया है कि उनके आस्ट्रेलिया यात्रा विवरण पत्र में गलत सूचना थी। इस बीच आस्ट्रेलिया सरकार इस पर फैसला लेगी कि कोरोना का टीका नहीं लगवाने के कारण जनहित आधार पर सर्बिया के इस टेनिस स्टार को निष्कासित किया जाये या नहीं।

जोकोविच का पिछले सप्ताह मेलबर्न पहुंचने पर वीजा रद्द हो गया था चूंकि वह कोरोना टीकाकरण नियमों में मेडिकल छूट के लिये जरूरी मानदंडों पर खरे नहीं उतरे। कानूनी लड़ाई जीतने के बाद हालांकि उनका वीजा बहाल हो गया। इसके बावजूद उन्हें सुरक्षा और स्वास्थ्य कारणों से फिर निष्कासित किया जा सकता है बशर्ते आस्ट्रेलिया के आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉके अपने विशेषाधिकार का इस्तेमाल करें।

उप प्रधानमंत्री बार्नाबी जॉयस ने कहा कि जोकोविच ने देश के कड़े कोरोना पृथकवास नियमों का उल्लंघन किया है।उन्होंने नाइन नेटवर्क टीवी से कहा, ‘‘हम में से अधिकांश को लगता है कि चूंकि जोकोविच को कोरोना के दोनों टीके नहीं लगे हैं तो उन्हें बाहर किया जाना चाहिये। यह हमारी सोच है लेकिन अदालत की नहीं।’’

जोकोविच ने यात्रा विवरण फॉर्म में कहा था कि आस्ट्रेलिया आने से 14 दिन पहले तक उन्होंने यात्रा नहीं की है जबकि वह स्पेन और सर्बिया में देखे गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *