देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

कांग्रेस ने कर्नाटक के पार्टी विधायक की बलात्कार संबंधी टिप्पणी को बताया आपत्तिजनक, असंवेदनशील

नई दिल्ली, 17 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस ने कर्नाटक के एक पार्टी विधायक द्वारा बलात्कार से संदर्भ में की गई टिप्पणी को ‘आपत्तिजनक और असंवेदनशील’ करार देते शुक्रवार को इसे खारिज किया और कहा कि विधानसभा अध्यक्ष तथा वरिष्ठ विधायकों से इस तरह के अस्वीकार्य व्यवहार की उम्मीद नहीं की जा सकती।

पार्टी महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस पार्टी कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस विधायक के बीच सदन के भीतर हुई बेहद आपत्तिजनक और असंवेदनशील वार्तालाप को खारिज करती है। विधानसभा के संरक्षक के तौर पर विधानसभा अध्यक्ष और वरिष्ठ विधायकों से उम्मीद की जाती है कि वे आदर्श बनेंगे और इस तरह के अस्वीकार्य व्यवहार से बचेंगे।’’

कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक के आर रमेश कुमार ने बृहस्पतिवार को विधानसभा में बेहद विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि ष् जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और आनंद लो।”

विधानसभा में बारिश और बाढ़ से संबंधित नुकसान को लेकर चर्चा हो रही थी जिसमें कई विधायक अपने -अपने क्षेत्र के लोगों की दशा को पटल पर रखना चाह रहे थे और इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी के साथ बातचीत करते हुए यह टिप्पणी की।

विवाद बढ़ने के बाद रमेश कुमार ने अपनी टिप्पणी के लिए शुक्रवार को माफी मांगी और कहा कि वह आगे से अपने शब्दों को लेकर सावधानी बरतेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *