अगले साल विंडोज पीसी में एंड्रॉइड गेम्स लाएगा गूगल: रिपोर्ट

सैन फांसिस्को, 10 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। टेक दिग्गज गूगल कथित तौर पर अगले साल विंडोज पीसी पर एंड्रॉइड गेम्स लाने की योजना बना रहा है।

द वर्ज के अनुसार, गूगल प्ले गेम्स ऐप 2022 में उपलब्ध होगा, जिसे गूगल द्वारा विंडोज लैपटॉप, टैबलेट और पीसी पर गूगल प्ले से गेम चलाने की अनुमति देने के लिए बनाया गया है।

एंड्रॉइड और गूगल प्ले पर गेम के गूगल के उत्पाद निदेशक वेबसाइट ग्रेग हार्टरेल के हवाले से कहा गया है, 2022 से शुरू होकर, खिलाड़ी अपने पसंदीदा गूगल प्ले गेम्स को अधिक उपकरणों पर जैसे एक फोन, टैबलेट, क्रोमबुक और जल्द ही विंडोज पीसी के बीच स्विच करने पर अनुभव करने में सक्षम होंगे।

हार्टरेल ने कहा, हम खिलाड़ियों के लिए अपने पसंदीदा एंड्रॉइड गेम्स का और भी अधिक आनंद लेने के लिए अपने प्लेटफॉर्म का विस्तार करने के लिए रोमांचित हैं।

गूगल के प्रवक्ता एलेक्स गार्सिया-कुम्मर्ट ने द वर्ज को बताया कि कंपनी ने इस ऐप को अपने दम पर बनाया है, जिसका मतलब है कि गूगल ने यहां माइक्रोसॉफ्ट, ब्लूस्टैक्स या अन्य के साथ भागीदारी नहीं की है। आगामी ऐप खिलाड़ियों को उन्हें फोन, टैबलेट या क्रॉमबुक पर चलाने के बाद डेस्कटॉप पीसी पर गेम फिर से शुरू करने की भी अनुमति देगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी के लिए, गूगल आज रात द गेम अवार्डस के दौरान ऐप को छेड़ रहा है, जिसमें अगले साल कुछ समय की रिलीज विंडो का वादा किया गया है।

यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि गूगल विंडोज पर एंड्रॉइड ऐप्स का अनुकरण करने के लिए किस तकनीक का उपयोग कर रहा है, लेकिन क्लाउड से स्ट्रीमिंग के बजाय गेम स्थानीय रूप से चलेंगे।

हार्टरेल ने कहा, यह गूगल द्वारा वितरित एक मूल विंडोज ऐप होगा, जो विंडोज 10 और उससे ऊपर के वर्जन को सपोर्ट करेगा।

हार्टरेल ने कहा, इसमें गेम स्ट्रीमिंग शामिल नहीं होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल का ऐप विंडोज 11 के साथ किसी खास इंटीग्रेशन पर निर्भर नहीं होगा और कंपनी ऐप को खुद डिस्ट्रीब्यूट भी करेगी।

गूगल की घोषणा माइक्रोसॉफ्ट द्वारा विंडोज 11 पीसी पर एंड्रॉइड ऐप का परीक्षण शुरू करने के महीनों बाद हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *