रियल इस्टेट समूह आईआरईओ के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ललित गोयल गिरफ्तार

नई दिल्ली, 16 नवंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रियल इस्टेट समूह आईआरईओ के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ललित गोयल को धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि व्यवसायी को धन शोधन कानून के तहत चंडीगढ़ में हिरासत में लिया गया और रिमांड के लिए उन्हें एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।

गोयल को ईडी की ओर से जारी लुकआउट परिपत्र के आधार पर पिछले बृहस्पतिवार, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने रोका था जब वह अमेरिका की उड़ान पकड़ने वाले थे। गोयल को हवाई अड्डे पर हिरासत में रखकर पूछताछ की गई थी। इसके बाद चंडीगढ़ में उनसे फिर पूछताछ की गई। अधिकारियों ने बताया कि जांचकर्ताओं के सवालों का जवाब देने से गोयल कतरा रहे थे।

आरोपी की बहन भारतीय जनता पार्टी के नेता सुधांशु मित्तल की पत्नी हैं। गोयल पर 7.7 करोड़ अमेरिकी डॉलर की हेराफरी करने का आरोप है जिसकी जांच चल रही है। उनका नाम ‘पैंडोरा पेपर्स’ लीक में भी सामने आया है। गोयल और उनकी कानूनी टीम ने पहले किसी गैर कानूनी प्रक्रिया से इनकार किया था और कहा था कि कानून का उल्लंघन कर पैसे की हेराफेरी नहीं की गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *