देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

मांडविया ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान पर बैठक की अध्यक्षता की

नई दिल्ली, 16 नवंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने देश के कोने-कोने तक कोविड टीकाकरण अभियान को ले जाने के तरीकों पर चर्चा के लिए मंगलवार को गैर-सरकारी संगठनों (एनजीओ), नागरिक समाज समूहों (सीएसओ) और विकास साझेदारों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की।

सरकार ने हाल में महीनेभर चलने वाले ‘‘हर घर दस्तक’’ अभियान की शुरुआत की थी जिसमें घर-घर जाकर उन लोगों को टीका लगाया जा रहा है जिन्होंने अभी तक टीके की एक भी खुराक नहीं लगवाई है या जिनकी दूसरी खुराक लगनी शेष है।

मांडविया ने बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘‘देश के एनजीओ, सीएसओ के साथ विचार-विमर्श किया। इस बारे में चर्चा की कि सरकार और इन संगठनों के बीच साझेदारी बढ़ने से हमारा ‘हर घर दस्तक’ टीकाकरण अभियान किस तरह मजबूत होगा। हमारी सरकार हमारे इस अभियान को देश के कोने-कोने तक ले जाने के लिए संगठनों का सहयोग चाहती है।’’

उन्होंने हाल में कहा था कि देश में 12 करोड़ से अधिक लाभार्थियों ने कोविड-19 रोधी टीके की दूसरी खुराक अभी नहीं लगवाई है। उन्होंने राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया था कि उक्त अभियान में पूरी वयस्क आबादी को पहली खुराक लगाई जाये, वहीं जिनकी दूसरी खुराक लगनी बाकी है, उन्हें भी इसके लिए प्रोत्साहित किया जाए।

देश में करीब 80 प्रतिशत पात्र आबादी ने कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक लगवा ली है, वहीं लगभग 39 प्रतिशत लोग अब तक दोनों खुराक ले चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *