देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

लोकतांत्रिक मूल्यों की हर कीमत पर रक्षा करने की है जरूरत: राहुल

नई दिल्ली, 01 नवंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन राज्यों को बधाई दी, जो सोमवार को अपने स्थापना दिवस मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों को किसी भी कीमत पर संरक्षित करने की जरूरत है क्योंकि राज्यों को इसके लिए तैयार किया गया था।

उन्होंने सोमवार को एक ट्वीट में कहा कि भारत में प्रत्येक राज्य का गठन लोकतांत्रिक मूल्यों की नींव पर हुआ था, जिसे हर कीमत पर संरक्षित करने की आवश्यकता है। हमारे भाइयों और बहनों को उनके राज्य के गठन के दिनों के लिए शुभकामनाएं।

आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, पंजाब, लक्षद्वीप और पुडुचेरी अपना स्थापना दिवस मना रहे हैं।

शनिवार को राहुल गांधी ने पणजी में बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह गुस्सा, नफरत और बंटवारा फैलाने में यकीन करती है।

गांधी ने दक्षिण गोवा के वेलसाओ गांव में मछुआरों के एक समूह के साथ बातचीत करते हुए कहा कि मैं यह बहुत स्पष्ट करना चाहता हूं कि कांग्रेस और भाजपा के बीच क्या अंतर है। कांग्रेस पूरे भारत के लोगों को एकजुट करने और उन्हें एक साथ आगे ले जाने में विश्वास करती है।

उनकी नफरत के प्रति हमारी प्रतिक्रिया प्यार और स्नेह है। इसलिए जहां भी वे क्रोध, विभाजन फैलाते हैं, हम प्यार और स्नेह फैलाते हैं और हम लोगों को एकजुट करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *