इंफोसिस ने कहा, कुछ उपयोगकर्ताओं को अभी भी दिक्कत, आईटी पोर्टल को सुविधाजनक बनाने पर काम जारी

नयी दिल्ली, 23 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। प्रमुख आईटी कंपनी इंफोसिस ने बृहस्पतिवार को स्वीकार किया कि कुछ उपयोगकर्ताओं को अभी भी आयकर पोर्टल तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और भरोसा दिया कि वह आयकर विभाग के सहयोग से पोर्टल को सुविधाजनक बनाने के लिए तेजी से काम कर रही है।

जून में पोर्टल की शुरुआत के बाद के महीनों में लगातार गड़बड़ियों के चलते इंफोसिस को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।

आईटी कंपनी ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में पोर्टल के उपयोग में लगातार वृद्धि देखी गई है, और तीन करोड़ से अधिक करदाताओं ने पोर्टल में लॉग इन किया है और सफलतापूर्वक विभिन्न लेनदेन को पूरा किया।

इंफोसिस ने एक बयान में कहा, ‘‘पोर्टल ने करोड़ों करदाताओं के लेनदेन को सफलतापूर्वक पूरा करने के साथ लगातार सुधार किया है। कंपनी कुछ उपयोगकर्ताओं को अभी भी पेश आ रही कठिनाइयों को स्वीकार करती है और आयकर विभाग के सहयोग से इस पर तेजी से काम किया जा रहा है, ताकि उपयोगकर्ताओं के अनुभव को और बेहतर बनाया जा सके।’’

बयान में कहा गया कि पिछले कुछ हफ्तों में पोर्टल ने ‘‘करदाताओं’’ की चिंताओं का समाधान किया है और इसके उपयोग में लगातार बढ़ोतरी हुई है।

बयान के मुताबिक अब तक तीन करोड़ से अधिक करदाताओं ने पोर्टल में लॉग इन किया है और सफलतापूर्वक विभिन्न लेनदेन पूरे किए हैं।

इंफोसिस ने कहा कि वह कुछ उपयोगकर्ताओं को पेश आ रही दिक्कतों को स्वीकार करती है और उनकी चिंताओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए 1,200 से अधिक करदाताओं के साथ सीधे जुड़ी हुई है।

कंपनी ने कहा कि वह चार्टर्ड एकाउंटेंट समुदाय के साथ मिलकर इन चुनौतियों को तेजी से हल करने के लिए काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *