खेल

प्रसन्नता और कृतज्ञता का भाव , टी20 विश्व कप टीम में चुने जाने के बाद कहा अश्विन ने

मैनचेस्टर, 09 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। चार साल बाद भारत की टी20 विश्व कप टीम में चुने गए स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि ‘इस समय प्रसन्नता और कृतज्ञता’ दो ऐसे शब्द हैं जो उनकी मनोदशा व्यक्त कर सकते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम का हिस्सा अश्विन ने टी20 टीम की घोषणा के बाद एक तस्वीर ट्वीट की जिस पर लिखा था ,’’ हर सुरंग के आखिर में रोशनी होती है लेकिन जो उस रोशनी में विश्वास रखते हैं, वहीं उसे देखने के लिये बच पाते हैं।’’

उन्होंने कहा ,’’ मैने दीवार पर टांगने से पहले इसे अपनी डायरी में लाखों बार लिखा। जो सूत्रवाक्य हम पढते हैं या जिनकी प्रशंसा करते हैं, वे निजी जीवन में आत्मसात करने पर और प्रभावी हो जाते हैं।’’

अब तक 400 टेस्ट विकेट से अधिक ले चुके अश्विन को मौजूदा टेस्ट श्रृंखला के शुरूआती चारों मैचों में मौका नहीं मिला। कप्तान विराट कोहली इसकी कोई सफाई नहीं दे सके जिससे भारतीय खेमे में तनाव की अटकलें लगाई जा रही है।

अश्विन ने आखिरी बार सीमित ओवरों का क्रिकेट वेस्टइंडीज दौरे पर खेला था। उन्होंने 46 टी20 मैचों में 52 विकेट लिये हैं। आईपीएल के पिछले सत्र में उन्होंने 13 विकेट लिये थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *