खेल

सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्सा को चार विकेट से हराया

हैदराबाद, 20 मई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 69वें मैच में रविवार को अभिषेक शर्मा (66) और हाइनरिक क्लासन (42) रनों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को चार विकेट से हरा दिया है।
आज यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्री य स्टे डियम में 215 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले ही ओवर में ट्रैविस हेड (शून्य) का विकेट गवां दिया। उसके बाद अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी ने पारी को संभाला। पांचवें ओवर में हर्षल पटेल ने त्रिपाठी को अर्शदीप के हाथों कैच आउट करा दिया। त्रिपाठी ने 18 गेंदों में चार चौके और दो छक्के उड़ाते हुए (33) रन बनाये। नितीश कुमार रेड्डी ने 25 गेंदों में (37), शाहबाज़ अहमद (3) रन बनाकर आउट हुये। अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों मे पांच चौके और छह छक्कों की मदद से सर्वाधिक (66) रनों की पारी खेली। हाइनरिक क्लासन ने 26 गेंदों में तीन चौके और दो छक्को की मदद से (42) रन बनाये। अब्दुल समद (11) और सनवीर सिंह (6) रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद ने 19.1 ओवर में छह विकेट पर 215 रन बनाकर चार विकेट से मुकाबला जीत लिया।
पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट लिये। हरप्रीत बराड़ और शशांक सिंह ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
इससे पहले प्रभसिमरन सिंह (71), राइली रुसो (49) और अथर्व तायडे (46) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर पंजाब किंग्सब ने सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिये 215 रनों का लक्ष्य दिया था।
चोटिल शिखर धवन और सैम करन की अनुपस्थिति में कप्तान बनाये गये जितेश शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी प्रभसिमरन सिंह और अथर्व तायडे की सलामी जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट लिये 97 रन जोड़े। 10वें ओवर में टी नटराजन ने अथर्व तायडे को आउट कर हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई। तायडे ने 27 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाते हुये (46) रन बने। 15वें ओवर में प्रभसिमरन सिंह के रूप में पंजाब का दूसरा विकेट गिरा। उन्हें विजयकांत वियसकांत ने आउट किया। प्रभसिमरन सिंह ने 45 गेंदों में सात चौके और चार छक्के लगाते हुए सर्वाधिक (71) रन बनाये। शशांक सिंह (2) और आशुतोष शर्मा (2) रन बनाकर आउट हुये। राइली रुसो ने 24 गेंदों में तीन चौके और चार छक्को की मदद से 49 रनों की पारी खेली। कप्तान जितेश शर्मा 15 गेंदों में (32) और सुबोध भाटी (2) रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 214 रनों का स्कोर खड़ा किया।
सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से थंगारसु नटराजन ने दो विकेट लिये। पैट कमिंस और वी वियसकांत ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ykhij,lhj,lhi