खेल

चैथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय पेसर्स से उम्मीद, इंग्लैंड अभी 138 रन पीछे

लंदन, 03 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ चैथे टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया के ज्यादातर बल्लेबाजों ने निराश करने वाला प्रदर्शन किया। भारत ने कप्तान विराट कोहली और निचले क्रम के बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर की पारी के दम पर 191 रन बनाए। इसके जवाब में मेजबान टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 53 रन बना लिए थे। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड फिलहाल भारत से 138 रन पीछे है। क्रीज पर इस समय डेविड मलान और क्रेग ओवर्टन टिके हुए हैं।

टीम इंडिया के पास इस समय मैच को अपनी तरफ खींचने का शानदार मौका है क्योंकि जो रूट अपना विकेट गंवा चुके हैं। अगर भारतीय टीम खेल के दूसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आउट कर देती है तो यहां से उसे मैच में बढ़त बनाने का एक मौका होगा। बुमराह, उमेश यादव, सिराज व शार्दुल की चैकड़ी इंग्लैंड को धराशाई करने में सक्षत दिखती है और कोहली को बेहतरीन रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा। मैच के दूसरे दिन भारत को अपने तेज गेंदबाजों से ज्यादा उम्मीद रहेगी।

इंग्लैंड की पहली पारी, नहीं चले जो रूट
बुमराह ने इंग्लैंड को शुरुआत झटके दिए और पहले रोरी बर्न्स को 5 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया तो फिर हसीब हमीद को शून्य पर पंत के हाथों कैच आउट करवा दिया। उमेश यादव ने टाप फार्म में चल रहे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को 21 रन के स्कोर पर बोर्ड कर भारत को बड़ी कामयाबी दिलाई।

भारत की पहली पारी, 191 रन पर आल-आउट हुई टीम इंडिया
भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा काफी संभलकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन क्रिस वोक्स की अतिरिक्त उछाल भरी गेंद को वो समझ नहीं पाए और अपना कैच 11 रन बनाकर बेयरस्टो को थमा बैठे। केएल राहुल को राबिन्सन ने 17 रन पर पगबाधा आउट किया। पुजारा ने इस टेस्ट की पहली पारी में निराश किया और वो 4 रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर बेयरस्टो के हाथों लपके गए। इस पारी में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रहाणे की जगह जडेजा आए, लेकिन 10 रन बनाकर वो भी क्रिस वोक्स की गेंद पर रूट के हाथों कैच आउट हुए।

भारतीय कप्तान विराट कोहली 50 रन बनाकर ओली राबिन्सन की गेंद पर कैच आउट हो गए। टीम के उप-कप्तान रहाणे का बल्ला फिर नहीं चला और वो 14 रन बनाकर क्रेग ओवर्टन की गेंद पर आउट हो गए। रिषभ पंत का बल्ला फिर नहीं चला और वो 7 रन पर क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हो गए। शार्दुल ठाकुर ने 36 गेंदों पर 57 रन बनाए और क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हुए जबकि उमेश यादव ने 10 रन बनाए। सिराज एक रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने चार, ओली राबिन्सन ने तीन जबकि एंडरसन और ओवर्टन ने एक-एक विकेट लिए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *