व्यापार

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने ब्रिटेन में उतारा अपना हिमालयन वॉटर ब्रांड

नई दिल्ली, 24 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीसीपीएल) ने मंगलवार को कहा कि उसने अपना प्रीमियम प्राकृतिक मिनरल वॉटर ब्रांड हिमालयन वॉटर ब्रिटेन के बाजार में उतारा है। कंपनी ने कहा कि इसके साथ ही उसने अपने मिनरल वॉटर पोर्टफोलियो का विस्तार किया है।

टाटा समूह की एफएमसीजी कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि ब्रिटेन में टीसीपीएल द्वारा बाजार में उतारा जाने वाला यह पहला वॉटर ब्रांड है।

शुरुआत में हिमालयन वॉटर केवल ऑनलाइन उपलब्ध होगा और धीरे-धीरे वितरण का विस्तार किया जाएगा।

कंपनी ने कहा, ‘‘ब्रिटेन के बाजार में इस ब्रांड को उतारना कंपनी की सभी बाजारों में पहुंच और ब्रांड क्षमता को अधिकतम करने की रणनीति के अनुरूप है।’’

टीसीपीएल ने कहा कि हिमालय के पहाड़ी क्षेत्र की शिवालिक रेंज में उसके बॉटलिंग सुविधा केन्द्र में 100 प्रतिशत नवीकरणीय ऊर्जा का इस्तेमाल होता है।

टीसीपीएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुनील डिसूजा ने कहा कि हिमालयन वॉटर एक महत्वपूर्ण क्षमता वाला ब्रांड है।

उन्होंने कहा कि यह ब्रांड भारत में लोकप्रिय है और इसे ब्रिटेन में पेश करने से हमें अपने प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बाजारों में से एक में अपने पेय पोर्टफोलियो को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

टीसीपीएल के पास टाटा टी, टेटली, टाटा साल्ट, एट ओ क्लॉक कॉफी, हिमालयन वॉटर और टाटा संपन्न, टाटा सोलफुल, टाटा ग्लूको प्लस और टाटा वॉटर प्लस जैसे उभरते ब्रांड हैं। कंप़नी की मौजूदगी 40 से अधिक देशों में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *