देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

रास में सिंधू को दी गई बधाई

नई दिल्ली, 02 अगस्त (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को रविवार को दूसरा ओलंपिक पदक जीतने पर राज्यसभा में सोमवार को सभापति एम वेंकैया नायडू ने अपनी ओर से और पूरे सदन की ओर से बधाई दी।

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और विश्व चैंपियन सिंधू ने तोक्यो ओलंपिक में चीन की आठवीं वरीय ही बिंग जियाओ को 21-13, 21-15 से हराकर रविवार को महिला एकल स्पर्धा का कांस्य पदक जीता। वह ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं।

सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने सिंधू की उपलब्धि का जिक्र करते हुए कहा कि पूरा देश इससे गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने कहा कि सिंधू ने न केवल कांस्य पदक जीता बल्कि इतिहास भी रच दिया क्योंकि वह पहले रियो ओलंपिक में और फिर तोक्यो ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं।

उन्होंने कहा कि खेल परिवार में जन्मी सिंधू ने बचपन से ही बैडमिंटन खेलना शुरू कर दिया था। वह प्रशिक्षण के लिए बीस किलोमीटर दूर जाती थीं। सभापति ने कहा कि उनके परिवार ने भी उन्हें पूरा सहयोग दिया जिसकी वजह से सिंधू इस मुकाम तक पहुंचीं। उन्होंने कहा कि सिंधू नए खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा हैं।

अपनी ओर से और पूरे सदन की ओर से सिंधू को बधाई देते हुए सभापति ने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में वह और आगे बढ़ेंगी तथा अपनी उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित करती रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *