बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने किसानों से आंदोलन तेज करने का किया आह्वान

नई दिल्ली, 21 जून (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता व किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए किसानों से आंदोलन को तेज करने का आह्वान किया है।

टिकैत ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, ष् सरकार मानने वाली नहीं है। इलाज तो करना पड़ेगा। ट्रैक्टरों के साथ अपनी तैयारी रखो। जमीन बचाने के लिए आंदोलन तेज करना होगा।ष् एक अन्य ट्वीट में हरियाणा की खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए किसान नेता ने लिखा, ष्किसानों पर हरियाणा सरकार झूठे मुकदमे दर्ज कर उत्पीड़न कर रही है। इससे आप आंदोलन को न हटा सकते हो न दबा सकते हो।ष् उन्होंने आगे लिखा, ष्या तो ये किसान और जनता रहेगी या ये सरकार रहेगी। अन्नदाता की आवाज झूठे मुकदमों से दबने वाली नहीं है..।ष्

उल्लेखनीय है कि किसान तीनों कृषि कानूनों के विरोध में बीते छह महीनों से भी अधिक समय से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मुद्दे पर किसान और सरकार के बीच अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है। किसान तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हैं। वहीं केन्द्र सरकार का मत है कि तीनों कृषि कानून किसानों के हित में हैं।

बीते दिनों केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि इस कानून से देश के अधिकतर किसान खुश हैं। फिर भी जिन संगठनों को या किसानों को कानून में कोई खामियां नजर आती हैं उनसे केन्द्र सरकार बातचीत करने को तैयार है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *