खेल

आस्ट्रेलिया ओपन : रूबलेव ने पहले दौर में थीम को हराया

मेलबर्न, 17 जनवरी (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। आंद्रे रूबलेव ने आस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में वाइल्ड कार्डधारी डोमिनिक थीम को 6.3, 6.4, 6.2 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

आस्ट्रेलियाई ओपन 2020 में उपविजेता रहे थीम 2021 में चोट के कारण ज्यादा नहीं खेल सके लेकिन पिछले साल शीर्ष सौ के भीतर पहुंच गए। उन्हें टूर्नामेंट के आयोजकों ने वाइल्ड कार्ड दिया है। अब रूबलेव का सामना आस्ट्रेलियाई क्वालीफायर मैक्स परसेल या फिनलैंड के एमिल रूसुवुओरी से होगा। यहां 2017 में सेमीफाइनल खेलने वाले ग्रिगोर दिमित्रोव ने असलान कारात्सेव को 7.6, 7.5, 6.2 से मात दी।

पांचवीं रैकिंग वाली एरिना सबालेंका ने टेरेजा मार्तिनकोवा को 6.1, 6.4 से हराया। सबालेंका ने जनवरी के पहले सप्ताह में एडीलेड इंटरनेशनल खिताब जीता था। कैरोलिन गार्सिया ने कनाडा की क्वालीफायर कैथरीन सेबोव को 6.3, 6.0 से हराया। अब उनका सामना कनाडा की ही लैला फर्नांडिज से होगा। पूर्व अमेरिकी ओपन उपविजेता लैला फर्नांडिज ने एलिजे कोर्नेत को 7.5, 6.2 से मात दी।

तीन साल पहले यहां उपविजेता रही गारबाइन मुगुरूजा इस साल लगातार पांचवां मैच हार गई जिसे एलिस मर्टेंस के हाथों 3.6, 6.7, 6.1 से पराजय का सामना करना पड़ा। वहीं मां बनने के बाद टेलर टाउनसेंड ने अपना पहला मैच जीता और फ्रांस की वाइल्ड कार्डधारी डायने पैरी को 6.1, 6.1 से हराया। अब उनका सामना एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा से होगा। वहीं क्वालीफायर अन्ना कैरोलिना एस ने 21वीं वरीयता प्राप्त मार्तिना ट्रेविसान को 6.3, 6.2 से हराया। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिना प्लिसकोवा ने चीन की वांग यि को 6.1, 6.3 से हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *