देश दुनियानई दिल्ली न्यूज़

समान नागरिक संहिता जैसे मुद्दे ध्रुवीकरण के लिए : जयराम

आगर-मालवा, 02 दिसंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने आज कहा कि चुनाव के समय समान नागरिक संहिता जैसे मुद्दे ध्रुवीकरण को प्रोत्साहित करने के लिए उठाए जाते हैं। रमेश आज पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान मध्यप्रदेश के आगर-मालवा जिले के तनोडिया में संवाददाताओं से चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने समान नागरिक संहिता से जुड़े सवाल के बारे में दावा किया कि 2018 में विधि आयोग ने केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट देते हुए कहा था कि समान नागरिक संहिता जरूरी नहीं है।

रमेश ने आरोप लगाया कि उस समय उस रिपोर्ट को दबा दिया गया। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि चुनाव के समय इस प्रकार के मुद्दे ध्रुवीकरण को प्रोत्साहित करने के लिए उठा दिए जाते हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल एक कार्यक्रम में कहा था कि वे समान नागरिक संहिता के पक्षधर हैं और इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है।

रमेश ने भारत जोड़ो यात्रा के संदर्भ में कहा कि इस यात्रा का असर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत पर भी दिख रहा है। यात्रा का ही असर है कि भागवत किन-किन लोगों से मिल रहे हैं, कहां-कहां जा रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि इस यात्रा में संघ के भी कई कार्यकर्ता आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक और अलोचक दोनों इस यात्रा में शामिल हो रहे हैं और गांधी सबका स्वागत कर रहे हैं। रमेश ने कहा कि आज पहली बार इस यात्रा में कई पूर्व सैनिक भी शामिल हुए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *