नई दिल्ली न्यूज़

पत्नी ने खाना नहीं दिया तो शेर के बाड़े में कूदने पहुंचा युवक

नई दिल्ली, 09 सितंबर (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। पत्नी के खाना नहीं देने से परेशान युवक चिड़ियाघर में शेर का निवाला बनने के लिए पहुंच गया। हालांकि, बाड़े की दीवार पर चढ़े युवक को कूदने से पहले ही वहां मौजूद गार्ड ने अन्य लोगों की मदद से सुरक्षित निकाल लिया। इसके बाद पुलिस को सौंप दिया।

चिड़ियाघर के अधिकारियों के मुताबिक आनंद विहार निवासी एक युवक (30) बृहस्पतिवार शाम चार बजे टहलते-टहलते बीट नंबर 17 स्थित शेर के बाड़े के पास पहुंच गया। काफी देर तक युवक को संदिग्ध अवस्था में बाड़े के पास टहलता देख ड्यूटी पर तैनात गार्ड शत्रुघ्न सिंह ने उसे वहां से हटने के लिए कहा, लेकिन युवक नहीं माना और तेजी से बाड़े के बाहर लगी रेलिंग को कूदकर दीवार पर खड़ा हो गया। इस पर गार्ड भी दौड़कर दीवार पर चढ़ गया और युवक का हाथ पकड़ लिया। युवक भी बचाने की गुहार लगाने लगा। ऐसे में पास मौजूद लोग भी मदद के लिए तुरंत दौड़ पड़े व गार्ड के साथ युवक को बाड़े से खींचकर बाहर निकाला।

सूचना मिलने पर आनन-फानन में चिड़ियाघर के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए व युवक को निजामुद्दीन पुलिस के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि यदि कुछ पल की देरी हो जाती तो युवक बाड़े में कूद जाता। ऐसे में भूखे शेर का निवाला बनने से उसे बचाना मुमकिन नहीं था।

इधर युवक ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह अपनी पत्नी से बेहद परेशान है। आरोप है कि उसने दो दिन से उसे खाना नहीं दिया था। ऐसे में बृहस्पतिवार को वह अपनी जान देकर शेर का खाना बनने के लिए आया था। एक अधिकारी ने बताया कि युवक मानसिक रूप से बीमार लग रहा था।

पहले भी हो चुका है हादसा: सितंबर 2014 में भी इसी तरह की एक एक घटना हो चुकी है। उस समय दिल्ली का यह चिड़ियाघर देशभर में चर्चा में आ गया था। उस वक्त 19 वर्षीय मकसूद नाम के युवक की सफेद बाघ के बाड़े में गिरने से बाघ का निवाला बन गया था। इसके बाद से चिड़ियाघर में खतरनाक वन्यजीवों के बाड़े के बाहर रेलिंग व गार्डो की तैनाती कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *